न्याय के लिए भटक रही है दुष्कर्म पीड़िता अब लगाई इच्छा मृत्यु की गुहार, पुलिस आरोपी की बनी मददगार



जौनपुर। एक ओर सरकार बेटी बचाओ का नारा लगा रही है दूसरी ओर लगातार बेटियों के साथ दुष्कर्म की घटनायें सामने आ रही है।एक ओर तो कोलकाता मेडिकल काॅलेज में डाॅक्टर से दुष्कर्म के बाद जहां सारा देश उद्वेलित है, दूसरी ओर जौनपुर स्थित केराकत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दुष्कर्म के बाद वीडियो बनाने के मामले में पीड़ित छात्रा ने न्याय की गुहार लगाती फिर रही है न्याय नहीं मिलने पर इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है। जो पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाता है। पीड़िता ने राष्ट्रपति, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया, पीएम और सीएम को प्रार्थना पत्र भेज कर इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है।
पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा कि वह बीए में तृतीय सेमेस्टर की छात्रा है। प्रार्थिनी के गांव के प्रियांशु चौबे कई वर्षों से उसके पीछे पड़ा है। वह उसे डरा, धमकाकर और शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। अश्लील वीडियो बनाकर मोबाइल में रखा है। वीडियो वायरल कर देने की धमकी देकर कई बार जबरन संबंध बनाया। कई वर्षों से प्रार्थिनी का यौन शोषण कर रहा है। जब वह में खेत में 29 जुलाई की शाम 5-6 बजे काम कर रही थी। प्रियांशु अपने साथी अंशु विश्वकर्मा के साथ आया और जबरदस्ती कपड़ा उतारने लगे। विरोध करने पर कपड़े फाड़कर अर्धनग्न कर दिया। चिल्लाने की आवाज सुनकर उसका भाई आ गया तो दोनों भाग गए। घटना की जानकारी उसने माता-पिता को दी तो वह दोनों आरोपियों के घर शिकायत करने पहुंचे तो वहां लोग मारपीट पर अमादा हो गए। मामले में उसके पिता ने केराकत कोतवाली में प्रियांशु, अंशु समेत 10 के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया है। इसके बाद पुलिस की तरफ से सुलह का दबाव बनाया जा रहा है। मामले में उसने एक अगस्त को एसपी से मुलाकात की। इसके बाद भी पुलिस मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रही है। घटना के 14 दिनों बाद मनगढ़ंत तरीके से उसके भाई, पिता, बाबा के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। ऐसे में एक बेटी को पुलिस न्याय दिला पाने में असमर्थ है तो उसे इच्छा मृत्यु की अनुमति प्रदान करे।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस