स्वतन्त्रता दिवस के पर्व रात में पुलिस का चला लंगड़ा आपरेशन, पैर में गोली मारकर दो गो तस्करो की हुई गिरफ्तारी


जौनपुर। जनपद में एक तरफ तो पूरा सरकारी अमला से लेकर समूचा समाज स्वतन्त्रता दिवस मानाने की तैयारी में था और हर्षोल्लास के साथ स्वतन्त्रता के जश्न को मनाने के लिए सुबह का इन्तजार कर रहा था तो दूसरी ओर थाना खुटहन क्षेत्र स्थित ग्राम मड़ैया नहर स्थित सुईथाखुर्द में रात लगभग 12.20 बजे दो पशु तस्करो को बायें पैर में गोली मारकर गिरफ्तार करने का काम कर रही थी। 
इसके बाबत 15 अगस्त  स्वतन्त्रता दिवस के दिन सीओ शाहगंज अजीत सिंह चौहान ने जारी अपने बयान में बताया कि थाना सरपतहां की पुलिस के हेड कांस्टेबल धर्मेंद्र गिरी और रघुपति राम देर रात पट्टी नरेन्द्रपुर  और खुटहन मार्ग पर चेकिंग कर रहे थे उसी समय मोटरसाइकिल सवार दो युवक आते दिखे पुलिस ने चेकिंग के लिए रोका तो पुलिस पर फायर कर भागने लगे। फिर दोनो पुलिस जनो ने वायरलेस के जरिए सरपतहां थानाध्यक्ष को बताया सेट से जारी इस सूचना पर थाना खुटहन और थाना शाहगंज सहित सरपतहां थाने की पुलिस बदमाशो के घेरेबन्दी में लगी। 
खुटहन थाना क्षेत्र के सुईथाखुर्द स्थित मड़ैया नहर के पास घेरा बन्दी कर लिया पुलिस से खुद को घिरा देख बदमाश पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे पुलिस भी आत्मरक्षार्थ गोलियां चलाई जो बदमाशो के बायें पैर में घुटने के नीचे लगी और दोनो गिर गये। पुलिस ने दोनो को दबोच लिया और पूछताछ करने पर गिरफ्तार घायल बदमाशो ने अपना नाम तस्लीम उर्फ कांता पुत्र शाकिर अली  निवासी ग्राम मडैया सुईथाखुर्द थाना खुटहन, मेराज पुत्र लाल मोहम्मद उर्फ कल्लू निवासी लेदरही  थाना खेतासराय जौनपुर बताया। इनके पास से पुलिस टीम ने 02 देशी तमन्चा.315 बोर,  02 जिन्दा कारतूस .315 बोर, 02 खोखा .315 बोर व एक स्पेलण्डर मोटरसाइकिल बिना नम्बर प्लेट की एवं 1175  रूपये बरामद किया है। दो गो तस्करी का अपराध करते है। दोनो को उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया फिर दोनो को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।
पुलिस ने दोनो गिरफ्तार गो तस्करो के खिलाफ मुअसं 231/24 धारा 109 बी0एन0एस थाना सरपतहा एवं मुअसं  246/24 धारा 109(1) बीएनएस व 3/25 आर्म्स एक्ट थाना खुटहन में दर्ज करते हुए अन्य विधिक कार्यवाई कर दी गई है। इनका अपराधिक इतिहास जारी करते हुए पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार गो तस्कर बदमाशो के खिलाफ आधा दर्जन अपराधिक मामले थानो  दर्ज है।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस