प्राथमिक विद्यालय का जर्जर भवन हुआ जमींदोज, जन हांनि नही विभाग में मची खलबली



जौनपुर।  जनपद के तहसील मछलीशहर क्षेत्र स्थित विकास खण्ड मछलीशहर अन्तर्गत ग्राम किसुनदास पुर गांव का प्राथमिक विद्यालय भवन आज बुधवार की सायंकाल लगभग चार बजे भरभराकर गिर गया है विद्यालय भवन गिरने से विभाग में हड़कंप की स्थित है हलांकि की छुट्टी हो जाने के कारण कोई जन हानि नहीं हुई है लेकिन विद्यालय के फर्नीचर आदि टूट गये है।
मिली खबर के अनुसार इस विद्यालय में 75 बच्चे है और तीन शिक्षक तथा दो शिक्षा मित्र सेवारत है चार बजे बच्चो की छुट्टी कर जब सभी अपने घरो को चले गए तब लगभग साढ़े चार बजे के आसपास विद्यालय भवन भरभराकर गिर गया।  विद्यालय भवन अगर आधा घन्टा पूर्व गिरता तो बड़ी जन हानि संभव था। बतादे यह विद्यालय भवन वर्ष 1996 में बनाया गया था विद्यालय की दीवार में दरार आ गयी थी जिसके मरम्मत के लिए प्रधानाचार्य बृजभान ने खण्ड शिक्षा अधिकारी मछलीशहर को दो माह पूर्व दे दिया था लेकिन खण्ड शिक्षा अधिकारी ने गम्भीरता से नही लिया जिसका परिणाम रहा कि आज 21 अगस्त बुधवार को भवन धराशाई हो गया यह संयोग था कि भवन गिरते समय छात्र और शिक्षक सभी विद्यालय से जा चुके थे।विद्यालय भवन गिरने की आवाज आते ही ग्रामीण जन मौके पर पहुंचे और प्रधानाचार्य को बताया है।
इस घटना ने विभाग के जिम्मेदार जनो की लापरवाही और गैर जिम्मेदारी की पोल खोल कर रख दिया है। अब बच्चे कहां शिक्षा ग्रहण करेगे यह एक बड़ा ही गम्भीर सवाल है।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस