प्रतियोगी छात्र की हत्या से मचा कोहराम, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, हत्या कारण रहस्यमय बना रहा

जनपद प्रयागराज स्थित थाना फाफामऊ क्षेत्र स्थित गद्दोपुर गांव में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले पार्षद के चचेरे भाई शिव प्रसाद यादव( 24) की रविवार की देर शाम हत्या कर दी गई। उसका खून से लथपथ शव घर के भीतर पड़ा मिला। छत पर खून से सना सरिया बरामद हुआ है और आशंका है कि सरिया से वारकर उसकी हत्या की गई। परिजनों ने किसी रंजिश की बात से इनकार किया है। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है।
शिव प्रसाद फाफामऊ के ही मोरहूं गांव का रहने वाला था। उसके पिता सरजू प्रसाद यादव का कई साल पहले निधन हो चुका है। उसका चचेरा भाई सुरेंद्र यादव मौजूदा पार्षद है। शिव प्रसाद की मौसी का मकान करीब 2 किलोमीटर दूर गद्दोपुर में गंगा गुरुकुलम स्कूल के पास है। शिव प्रसाद यहां रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता था। रविवार शाम 7:00 बजे से ही उसका फोन रिसीव नहीं हो रहा था। रात 9:30 बजे के करीब बड़े भाई राजकुमार ने एक बार फिर कॉल की लेकिन बात नहीं हो सकी। वह मकान में पहुंचा तो शिव प्रसाद कमरे के भीतर मृत पड़ा मिला। उसकी गर्दन पर जख्म के निशान थे।जानकारी पर परिवार के अन्य लोग व आसपास के लोग एकत्र हो गए और फिर फाफामऊ थाने की पुलिस भी आ गई। कुछ देर बाद डीसीपी गंगानगर अभिषेक भारती भी मौके पर आ गए। जांच पड़ताल के दौरान घर की छत पर खून से सना सरिया बरामद हुआ। आशंका है कि इसी से वारकर शिव प्रसाद की हत्या की गई। मौके पर फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड को भी बुलाया गया। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मचा रहा।
पुलिस अफसरों ने मौके पर पहुंचे परिजनों से बातचीत की लेकिन उन्होंने किसी रंजिश की बात से इनकार कर दिया। बताया कि शिव प्रसाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था और हाल ही में उसने सीआरपीएफ समेत कुछ अन्य भर्ती परीक्षाएं भी दी थीं। परिजनों ने ही बताया कि कई साल पहले उसके चचेरे भाई रामबली यादव की हत्या कर दी गई थी जो मौजूदा पार्षद सुरेंद्र यादव के सगे भाई थे।
एक खास बात यह रही कि घर की तलाशी के दौरान मृतक के कमरे की अलमारी में तमंचा व तीन कारतूस मिले। असलहा व कारतूस कहां से आया,इस बारे में घरवाले भी कुछ बता नहीं पाए। पुलिस ने इसे अपने कब्जे में ले लिया है। डीसीपी गंगानगर अभिषेक भारती ने बताया कि फिलहाल परिजनों ने किसी से कोई रंजिश की बात से इनकार किया है। सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच पड़ताल की जा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस