पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर अब जिला प्रशासन हुआ सक्रीय,नकल विहीन परीक्षा के लिए बनी यह रणनीति


जौनपुर। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार माँदड़ की अध्यक्षता में तथा पुलिस अधीक्षक डॉ0 अजय पाल शर्मा की उपस्थिति में उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती 2023 पुनः परीक्षा की ब्रीफिंग/प्रशिक्षण का कार्यक्रम बहुउद्देशीय हाल पुलिस लाइन में आयोजित हुआ।
जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षण प्रदान किया गया।
प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि केंद्र व्यवस्थापकों को 20 अगस्त को प्रशिक्षण अवश्य प्रदान करा दे जिससे परीक्षा को शूचितापूर्ण, नकलविहीन रूप से संपन्न कराया जा सके। समस्त केंद्रो पर पेयजल, साफ-सफाई प्रकाश की व्यवस्था होना सुनिश्चित करे।
परीक्षार्थियों के आवागमन हेतु पूर्व में ही परिवहन संबंधी व्यवस्थाएं कर ली जाए। स्टेटिक मजिस्ट्रेट और केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देशित किया कि वे स्वयं भ्रमणशील रहकर केंद्रो पर व्यवस्थाओं का जायजा ले। सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे क्रियाशील रहने चाहिए।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जो भी अधिकारी या कर्मचारी ड्यूटी के दौरान देरी से आएंगे या अनुपस्थित पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न होने पाये।
बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि परीक्षा के सम्बन्ध में समस्त तैयारिया पूर्ण कर ले और सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न हो।
बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 राम अक्षयबर चौहान, अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार,, नगर मजिस्ट्रेट इंद्रनंदन सिंह, एसडीएम, शिक्षा विभाग के अधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस