जैसे मां की सेवा करते है उसी तरह वृक्ष की सेवा करना चाहिए, ज्ञान प्रकाश सिंह

जौनपुर। वन विभाग जौनपुर के तत्वावधान में वृहद वृक्षारोपण अभियान 2024 के तहत सिरकोनी विकास खण्ड स्थित ग्राम सभा परियांवा के मौजा कुड़वा स्थित अटल पार्क में  भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्ञान प्रकाश सिंह द्वारा श्रीराम निरंजन इण्टर कालेज माधोपट्टी के एनसीसी कैडेटों में हर घर तिरंगा अभियान के तहत राष्ट्रीय ध्वज भी वितरित किया गया।
इस मौके पर भाजपा नेता ज्ञान प्रकाश सिंह ने वृक्षारोपण करने के बाद कहा कि ‘एक पेड़ मां के नाम’ देने का तात्पर्य यह है कि जिस तरह से व्यक्ति अपने मां का देखभाल करता है उसी तरह से पौधरोपण करने के बाद उसका देखभाल करने की जरूरत है, क्योंकि ग्लोबल वार्मिंग के चलते वातावरण असंतुलित हो गया है। इस वातावरण को संतुलित बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधरोपण करने की जरूरत है। पौधरोपण के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पूरे प्रदेश में पौधरोपण जागरूकता अभियान बड़े पैमाने पर चलाया जा रहा है।
इस मौके पर श्री सिंह ने श्रीराम निरंजन इण्टर कालेज माधोपट्टी के एनसीसी कैडेटों में राष्ट्रीय ध्वज वितरित किया ताकि हर घर तिरंगा अभियान को बढ़ावा मिले। कार्यक्रम में सामाजिक वानिकी प्रभाग जौनपुर के प्रभारी निदेशक प्रवीण खरे ने पौधरोपण वितरण कार्यक्रम आयोजित कर इस अभियान को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता  श्री सिंह हर क्षेत्र में जिस तरह से सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं इससे अन्य लोगों को प्रेरणा लेने की जरूरत है। उपस्थित लोगों को पौधा वितरित कर यह संदेश दिया कि लोग पौधा लगाने के बाद उसकी अच्छे तरीके से देखभाल करें, जब लोगों में पौधरोपण के बाद उसे सुरक्षित रखने की प्रेरणा आएगी तो यह हरियाली आनी तय है।
इस अवसर पर क्षेत्रीय वनाधिकारी शालिनी चौरसिया सहित वन विभाग के अन्य अधिकारी, कर्मचारी समेत प्रधान ग्राम सभा परियांवां, एस. पी. मानव, पूर्व प्रधान चंद्रभान यादव, गोधना ग्राम सभा के पूर्व प्रधान शेषराज पटेल, मंडल अध्यक्ष नरेन्द्र विश्वकर्मा, सभासद लाल बहादुर पाल, भुवनेश्वर सिंह, शक्ति सिंह, गोलू यादव, देवेंद्र, सुनील, राहुल, पृथ्वीराज, हर्ष, संदीप यादव, विजेंद्र नाथ सहित परियांवां ग्राम सभा के यादव पटेल एवं हरिजन बस्ती के तमाम ग्रामीण जन मौजूद थे।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस