आजादी के वीर जवानों का बलिदान ही हमारी पहचान - डॉ. अब्दुल कादिर खान


छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज एवं इंटर कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्राचार्य डॉ. अब्दुल कादिर खान ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर सभी ने राष्ट्रगान गाकर तिरंगे को सलामी दी।इस मौके पर प्राचार्य और संरक्षक डॉ. अब्दुल कादिर खान ने कहा कि "यह देश आप सबसे मिलकर बना है, जैसा आप चाहेंगे, इसका रूप वैसा ही होता जाएगा। इसे और सुंदर बनाने और इसकी कीर्ति सम्पूर्ण विश्व में बनी रहे, इसके लिए जो जहाँ भी है, अपने कर्तव्यों और दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करता रहे। आज हम संकल्प लें कि हम अपने देश के विकास में सक्रिय भूमिका निभाएंगे।
उन्होंने आगे कहा, "आज हम स्वतंत्रता का उत्सव मना रहे हैं। हमें यह याद रखना चाहिए कि स्वतंत्रता केवल एक अधिकार नहीं, बल्कि एक जिम्मेदारी भी है। हमारी स्वतंत्रता ने हमें चिंतन, अभिव्यक्ति और कार्य करने की आज़ादी दी है। इसके साथ ही हमें अपने कर्तव्यों और दायित्वों को भी समझना और निभाना होगा।"
इस मौके पर रोवर्स, रेंजर, एनएसएस, एनसीसी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम का संचालन अहमद अब्बास खान ने किया। इस अवसर पर प्रबंध समिति के अध्यक्ष मोहम्मद यूसुफ अंसारी, डॉ. शहज़ाद आलम, आर. पी. सिंह, और जनपद के सम्मानित गणमान्य व्यक्ति एवं महाविद्यालय परिवार के सदस्य उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस