जानिए आखिर अवध पैरामेडिकल कालेज की छात्राओ ने गेट पर लगभग चार घन्टे तक प्रदर्शन क्यों किया, जिम्मेदार है कौन?


जौनपुर। जनपद के थाना लाइन बाजार क्षेत्र स्थित अवध पैरामेडिकल पर शुक्रवार को अचानक लगभग तीन दर्जन पैरा मेडिकल की छात्राओं द्वारा संस्थान के बाहर मुख्य गेट पर प्रदर्शन करने से हड़कंप मच गया।  काफी देर तक पुलिस की मान मनउअल के बाद माफी नामे के बाद प्रदर्शन खत्म हुआ। पैरा मेडिकल कॉलेज की छात्राओ ने महिला कर्मचारी पर अपने उत्पीड़न का खुला आरोप लगाया और कहा कि मंदिर में जबरिया पूजा करने का दबाव बनाते  हुए महिला स्टाफ द्वारा छात्राओ को डंडे से मारा पीटा जाता है। लगभग चार घंटे तक पैरामेडिकल नर्सिंग व फार्मेसी के मुख्य द्वार पर छात्रायें प्रदर्शन करती रही।
पैरामेडिकल कालेज पर छात्राओं के प्रदर्शन की खबर वायरल होते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। सूचना पर थाना लाइन बाजार की पुलिस दो सब इंस्पेक्टर, 12 महिला कांस्टेबल,15 पुरूष कांस्टेबल, चौकी प्रभारी चौकियां निखिलेश तिवारी,एलआईयू प्रभारी इंस्पेक्टर सीमा यादव भारी फोर्स के साथ पैरामेडिकल कॉलेज पर पहुंच गये। लगभग ढाई घंटे तक पुलिस ने छात्राओं से प्रदर्शन समाप्त करने की अपील किया लेकिन उक्त छात्रायें मानी नहीं। प्रदर्शन जारी रखा और आरोप लगाए कि आए दिन उक्त महिला स्टाफ द्वारा अनावशयक रूप से मारा पीटा जाता है। बीते गुरुवार की शाम को और सुबह ही उन छात्राओं को मंदिर पर पूजा न करने की कारण डंडे से मारा पीटा गया था। इस घटना की खबर मिलने पर छात्राओं के अभिभावक भी काफी संख्या में मौके पर पहुंच गए थे स्थित काफी तनाव पूर्ण हो गयी थी। संस्थान के प्रबंधक डॉ राम अवध यादव ने जब छात्राओं से बात करने का कोशिश किया तो छात्राएं और भी उग्र हो गयी उन्होंने कहा कि महिला स्टाफ को बुलाकर हमसे जब तक माफी नहीं मांगेगी तब तक हम अपना प्रदर्शन समाप्त नहीं करेंगे।
लगभग चार घंटे के प्रदर्शन के बाद विद्यालय के प्रबंधक राम अवध यादव ने कहा कि उक्त महिला स्टाफ सभी छात्राओं से आकर माफी मांगेगी। घटना के समय यह भी चर्चा रही कि महिला स्टाफ के इस कृत्य के पीछे कहीं न कहीं संस्थान के बड़े जिम्मेदार जनों का हाथ संभव है। हलांकि पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। सही और गम्भीरतापूर्वक जांच होने पर और तरह के शोषण का भी खुलासा संभव है।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस