जौनपुर के माध्यमिक विद्यालयो के शिक्षको से मिले यूपी माध्यमिक शिक्षक संघ नवीन के प्रदेश अध्यक्ष, फिर उठाए पुरानी पेंशन का मामला


जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक संघ नवीन संघ (नवीन) के प्रदेश अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव ने जनपद स्थित तहसील मछलीशहर एवं मड़ियाहूं के माध्यमिक विद्यालयों में इंटर कॉलेज बड़ेरी, भोलानाथ शिक्षा निकेतन  इंटर कालेज बेलवां, सार्वजनिक कॉलेज गोहका, धर्मराजी देवी इंटर कॉलेज खुइरी, जनता इंटर कॉलेज बरसठी आदि में शिक्षकों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना और समाधान कराने का आश्वासन देते हुए संगठन की सदस्यता ग्रहण कराई।
इस अवसर पर पुरानी पेंशन बहाली सहित 20 सूत्री मांगों को लेकर 16 अगस्त को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर किए गए धरने में बहुत बड़ी संख्या में शिक्षकों की उपस्थिति के लिए उनका आभार जताया।  माध्यमिक के प्रत्येक विद्यालय के शिक्षक एवं कर्मचारी एक स्वर से हाल ही में सरकार द्वारा लाई गई एकीकृत पेंशन योजना(यूपीएस) को एक स्वर से नकार रहे हैं और देश प्रदेश स्तर पर इसका जबरदस्त विरोध करने की रूपरेखा तैयार कर ली गई है।
सरकार को यूपीएस को वापस लेकर ओपीएस को बहाल करना होगा क्योंकि पुरानी पेंशन का कोई विकल्प नहीं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कार्यालय स्तर पर बड़े पैमाने पर व्याप्त भष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए ही सिटीजन चार्टर लागू करने की मांग की जा रही है जिससे हर बाबूओं एवं अधिकारियों के पटल पर शिक्षक कर्मचारियों की समस्याओं का निस्तारण करने की एक निश्चित समयावधि निर्धारित हो। संपर्क के दौरान साथ में जिला उपाध्यक्ष हौसला प्रसाद पाल, जिला मंत्री शैलेंद्र कुमार, जिला कोषाध्यक्ष आर एन बिन्द साथ रहे।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस