पुलिस भर्ती परीक्षा 2023 तिथि घोषित, तैयारियों को लेकर हुई बैठक, जानिए क्या दिए गए शख्त निर्देश


जौनपुर। पुलिस भर्ती परीक्षा-2023 की पुनः परीक्षा 23, 24, 25, 30 एवं 31 अगस्त 2024 को 02 पालियों में होना प्रस्तावित है। परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने एवं यातायात व्यवस्था सुदृढ़ एवं सुगम बनाये जाने हेतु जिलाधिकारी के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक डॉ0 बृजेश कुमार तथा नगर मजिस्ट्रेट इन्द्र नन्दन सिंह की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में एक आवश्यक बैठक संपन्न हुई। 
बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उक्त परीक्षा  23, 24, 25, 30 एवं 31 अगस्त 2024 को 02 पालियों में सम्पन्न होगी। प्रत्येक पाली में 14184 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे, इस प्रकार परीक्षा के दिन दोनों पालियों में कुल 28368 अभ्यर्थी (महिला/पुरुष) विभिन्न राज्यों के जनपदों से परीक्षा में प्रतिभाग करेंगे। कुछ अभ्यर्थियों के साथ उनके अभिभावक भी आयेंगे इसके साथ ही जनपद जौनपुर के अभ्यर्थी जिनकी परीक्षा दूसरे जनपदों में होगी वह भी परीक्षा के एक दिन पूर्व अथवा परीक्षा के दिन जायेंगे। विदित हो कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के आवागमन हेतु उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की गयी है। 
उक्त परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी रेल मार्ग एवं अपने निजी साधन से विभिन्न सड़क मार्गों से भी आवागमन करेंगे, जिससे रोडवेज बस स्टाप, रेलवे स्टेशन एवं सड़क मार्गों आदि स्थानों पर परीक्षा के दिन सामान्य से अधिक भीड़-भाड़ होगी। परीक्षा के दिन अभ्यर्थियों के आवागमन, ठहरने, उनके द्वारा भोजन एवं पेय सामग्री के सेवन आदि के लिये परीक्षा केन्द्रों के आस-पास एवं रूकने वाले स्थानों होटलों/धर्मशालाओं/रेलवे स्टेशनों/बस स्टापों/चौराहों/मन्दिरों/पार्क/मैदान आदि स्थानों पर काफी भीड़ होने की सम्भावना है। जिसके लिए खाद्य विभाग को आवश्यक तैयारी कर लेने के निर्देश दिए गए कहा गया कि इस दौरान मिलावट की समान न बिकने पाए।
उक्त तिथियों में प्रातः 10.00 बजे से 12.00 बजे तक तथा सायंकाल 03.00 बजे से 05.00 बजे तक 02 शिफ्टों में लिखित परीक्षा का आयोजन जनपद के 34 केन्द्रो पर आयोजित होना है।उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों से कहा कि उक्त परीक्षा के पूर्व, परीक्षा के दिन एवं परीक्षा के बाद अपने- अपने क्षेत्रों में आवश्यक सुरक्षा प्रबन्ध, जैसे बसों की व्यवस्था, साफ-सफाई, निर्बाध विद्युत व्यवस्था आदि की कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें। यह भी सुनिश्चित किया जाय कि कोई भी परीक्षार्थी उक्त परीक्षा में सम्मिलित होने से वंचित न रहे तथा परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।  इस अवसर पर सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस