बीएसए पहुंचे भरहुपुर दलित बस्ती, किया बीस नामांकन


मछलीशहर के भरहुपुर गौतम बस्ती में वंचित एवम दुर्बल बल के बच्चो का नामांकन के साथ जलाया शिक्षा का दीप

जौनपुर। भरहुपुर के दलित बस्ती में गुरुवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल खंड शिक्षा अधिकारी विपुल कुमार उपाध्याय भरहुपुर के प्रधानाध्यापक सरयू प्रसाद सरोज के साथ पहुंचकर बीस वंचित बच्चो का नामांकन किया। बीएसए ने अभिभावकों से प्रतिदिन स्कूल भेजने के लिए कहा। बीएसए द्वारा अभिभावकों को शिक्षा का महत्व बताते हुए जागरूक किया गया। नामांकन के बाद बीएसए द्वारा बच्चो को माला पहनाकर उन्हें कॉपी कलम और पेन किट देकर उत्साहित किया गया।
खंड शिक्षा अधिकारी विपुल कुमार उपाध्याय ने अभिभावकों से प्रतिदिन विद्यालय भेजने के लिए कहा। इस दौरान कंपोजिट विद्यालय भरहुपुर के शिक्षक राम उगागिर ने बच्चो को अपने खर्च से विद्यालय पहुचाने के लिए एक वाहन की व्यवस्था होने की बात कही। उनके द्वारा बच्चो को स्कूल पहुचाने हेतु एक वाहन की व्यवस्था कर दी गयी है। जो इस बस्ती के बच्चो को प्रतिदिन विद्यालय लेकर आएगी। उक्त विद्यालय को एआरपी डॉ0 संतोष तिवारी ने गोद लिया है। इस दौरान प्रधानाध्यापक सरयू प्रसाद, शिक्षक राजनाथ, राम उजागिर, राजेश कुमार तिवारी सहित सभी शिक्षक शिक्षिका उपस्थित रहे।
मछलीशहर, कंपोजिट विद्यालय भरहुपुर के प्रधानाध्यापक सरयू प्रसाद सरोज ने बताया कि हम सभी शिक्षकों ने मिलकर एक कोष बनाया है। जिससे निराश्रित और दुर्बल बल के बच्चो को हर माह कोष से सौ रुपया प्रोत्साहन राशि दिया जाता है। वर्तमान में 15 बच्चो को यह राशि दी जा रही है। इस समय विद्यालय में 375 बच्चे शिक्षा ले रहे है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस