बिजली पानी के संकट से जूझ रहे किसानो को राहत देने के लिए जौनपुर को तत्काल सूखाग्रस्त घोषित किया जाए - बाबूसिंह कुशवाहा


जौनपुर।  जौनपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद बाबूसिंह कुशवाहा ने जनपद जौनपुर को सूखाग्रस्त जिला घोषित करने की मांग प्रदेश सरकार से करते हुए कहा कि बरसात न होने और बिजली के भीषण संकट से किसान खासा परेशान है। और धान के फसल की रोपाई नहीं कर पा रहा है। ऐसे में किसानो को हो रही बड़ी क्षतिपूर्ति के लिए जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करना नितान्त आवश्यक है।
सांसद श्री कुशवाहा ने दूरभाष के जरिए बातचीत के दौरान कहा कि केन्द्र और प्रदेश की सरकारें केवल सत्ता में बने रहने का हर जतन करने में जुटी हुई है उसे किसानो और गरीबो की पीड़ा और समस्याओ से कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा किसान के समक्ष धान और खरीफ की फसलो को लेकर खासी चिन्ता है। श्रावण मास बीतने को है और बरसात नहीं हो रही है। जिससे किसान तो त्राहिमाम कर गया है। अब सरकार से आस लगाये बैठा है कि सूखाग्रस्त घोषित कर किसानो की क्षतिपूर्ति दी जाये ताकि किसान अपनी और परिवार की जीविका चला सके।
श्री कुशवाहा ने कहा कि संसदीय क्षेत्र का भ्रमण करने के दौरान किसान और आम जनमानस बिजली के आपूर्ति के संकट की समस्या बताता है बिजली के बाबत बात करने के लिए एसी और एक्सईएन को सरकारी मोबाइल पर फोन किया जाता है तो उनके नम्बर नाट रिचेबुल बताते है ऐसे मे किसानो और आम जनमानस की समस्या का निराकरण नहीं हो पाता है।इसके पीछे सत्ता सरकार में बैठे लोगो की घोर लापरवाही है जिसके कारण अधिकारी बेलगाम होकर मनमानी कर रहे है और जनता की समस्यायें सुरसा की तरह मुंह बाये खड़ी है।
सांसद श्री कुशवाहा ने सरकार और जिला प्रशासन को चेतावनी भी दी कि सभी जिम्मेदार लोग आम जनमानस और किसानो के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का इमानदारी के साथ निर्वहन करे अन्यथा कि दशा में जन हितो को लेकर सड़क से सदन तक संघर्ष संभव है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस