एलएलबी के छात्र एवं अपना दल एस के पदाधिकारी को गोली मारकर हत्या, हत्यारा गिरफ्तार


जनपद प्रयागराज स्थित सोरांव थाना क्षेत्र के अब्दालपुर खास के अचकवापुर गांव में एलएलबी अंतिम वर्ष के छात्र इंद्रजीत पटेल (25) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह पढ़ाई के साथ ही हाईकोर्ट में प्रैक्टिस भी करता था। गांव के ही रहने वाले सर्वेश नाम के युवक ने वारदात को अंजाम दिया है। हत्या के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया है। वहीं, दूसरी तरफ पुलिस ने आरोपी सर्वेश को गिरफ्तार कर लिया है। 
वारदात रविवार सुबह करीब सात बजे की है। पुलिस को सूचना मिली कि सोरांव थाना क्षेत्र के अब्दालपुर खास के अचकवापुर गांव में इंद्रजीत पटेल को गोली मार दी गई है। आनन फानन में उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने इंद्रजीत को मृत घोषित कर दिया।
पुलिस जांच में सामने आया कि वर्ष 2010 में गांव के ही खेत का आरोपी सर्वेश के परिजन और इंद्रजीत के परिजनों के बीच विवाद चल रहा था। पिछले 14 वर्षों से खेत की जमीन को लेकर वारदात को अंजाम दिया गया है। इंद्रजीत एलएलबी अंतिम वर्ष का छात्र था। वह महाराणा प्रताप डिग्री कॉलेज सहसों में पढ़ता था। साथ ही हाईकोर्ट में प्रैक्टिस भी करता था। आरोपी सर्वेश उसका पड़ोसी है, घटना के वक्त उसके पास दो पिस्टल मौजूद थी. जिसमें से एक उसने अपनी कनपटी पर सटा ली थी और दूसरी हाथ में थामे हुए था।
दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। आरोपी का कहना है कि उसके बुजुर्गों ने इंद्रजीत के परिवार को कुछ जमीन देखरेख के लिए दी थी, जिस पर उसने कब्जा कर लिया था। कई बार कहने के बाद भी जमीन नहीं दे रहा था और उसे पर जबरन धान भी लगा लिया था। इसी बात को लेकर चार-पांच दिन पहले भी उनके बीच विवाद हुआ था। मृतक अपना दल एस विधि मंच के जिला सचिव भी था। सोरांव थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, पूछताछ जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जायेगा।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस