सावन माह में बाबा विश्वनाथ धाम तक जाने वाले कांवड़ियों के लिए बनी यह व्यवस्था, जानिए किस मार्ग पर रहेगी क्या व्यवस्था


श्रावण मास में कांवर यात्रा को लेकर बाबा विश्वनाथ तक पहुंचने वाले कांवड़ यात्रियों के लिए ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया गया है। इसके तहत प्रयागराज-वाराणसी मार्ग को शनिवार रात से वन-वे कर दिया गया। कांवरियों के लिए एक लेन आरक्षित रहेगी, जबकि दूसरी लेन पर वाहनों की आवाजाही हो सकेगी।
पूरे महीने रविवार व सोमवार को भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। सोमवार से सावन शुरू हो रहा है। महीने का पहला दिन सोमवार होने के कारण पुलिस की ओर से सभी तैयारियों को तेजी से पूरा किया जा रहा है।
संगम से जल भरकर वाराणसी जाने वाले कांवरियों के लिए कोई असुविधा न हो, इसको लेकर ट्रैफिक प्लान बनाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि शास्त्री पुल से लेकर हंडिया के आगे तक की सड़क को एकल यानी वन-वे किया गया है। बायीं लेन कांवरियों के लिए आरक्षित की गई है।
रास्ते में बनाए जा रहे विश्राम स्थल
प्रयागराज जिले की सीमा तक कांवरियों के लिए विश्राम स्थल भी बनाए जा रहे हैं। इसके लिए पुलिस की ओर से कस्बा, गांव और बाजारों में स्थानीय निवासियों से संपर्क साधा गया है। विश्राम स्थल में मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था रहेगी। को व्यवस्थित किए जाने पर भी जोर दिया गया है।


कांवर यात्रा को लेकर रूट डायवर्जन लागू
.कानपुर की ओर से वाराणसी जाने वाले वाहन फतेहपुर से लालगंज, रायबरेली, प्रतापगढ़, मछली शहर, जौनपुर के रास्ते गंतव्य तक पहुंचेंगे।
.लखनऊ से वाराणसी की तरफ जाने वाले भारी वाहन रायबरेली, ऊंचाहार, जौनपुर की तरफ जाएंगे और वापस भी इसी मार्ग से आएंगे।
.प्रतापगढ़ से वाराणसी जाने वाले वाहन रानीगंज, मुंगराबादशाहपुर, मछली शहर होकर गुजरेंगे और वापसी भी इसी मार्ग से ही करेंगे।
.रीवा, बांदा की तरफ से वाराणसी जाने वाले वाहन घूरपुर गौहनिया, कर्मा, करछना, मीरजापुर होकर जाएंगे और वापसी का मार्ग भी यही रहेगा।
.रीवा, बांदा, चित्रकूट से कानपुर की तरफ जाने वाले वाहन चौडगरा, फतेहपुर होकर जाएंगे। लखनऊ वाले वाहन लालगंज, रायबरेली होकर जाएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस