जिले में विकास कराने का ढिंढोरा पीटने वाले भाजपाई नेता के गांव के लोग आखिर आन्दोलित क्यों है,जानिए असली सच


जौनपुर। जनपद के एक भाजपा नेता जो अभी लोकसभा के चुनाव में पराजित हुए है  जिले में घूम घूम कर विकास कराने के बड़े बड़े दावे करते फिर रहे है। दूसरो द्वारा कराये गये काम को अपना बता कर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का कुत्सित प्रयास कर रहे है लेकिन खुद अपने गांव और आसपास के गांव के किसानो को बिजली की व्यवस्था नहीं करा पा रहे है और पूरे जिले में विकास का ढिंढोरा पीट रहे है।
जी हां हम बात करते है सहोदरपुर गांव की जनपद मुख्यालय से लगभग 20 किमी दूर स्थित सहोदरपुर गांव में पावर हाउस स्थापित है यहां से ग्रामीण किसानो को बिजली की आपूर्ति न किए जानें पर नाराज ग्रामीण जनो ने 28 जुलाई रविवार की सुबह बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने पावर हाउस पर पहुंचकर जम कर हंगामा करना शुरू कर दिया और जबरदस्ती पावर हाउस की लाइन को बंद करवा दी।
इस घटना के बाद एसडीओ मौके से फरार हो गए और अपना फोन बंद कर लिए। ग्रामीण जनों ने के एसडीओ के खिलाफ नारे लगाए और बिजली बनवाने की मांग की। ग्रामीणों की माने तो पिछले तीन दिनों से क्षेत्र के 12 से अधिक गांवों को बिजली सप्लाई नहीं मिल पा रही है, जिससे धान की फसल का सत्यानाश हो रहा है। नर्सरी सूख रही हैं रोपाई नहीं हो पा रही है। एक तरफ शासन-प्रशासन किसानों की समस्या को हल करने में जुटा हुआ है। दूसरी तरफ, विद्युत निगम है कि बिजली की कटौती करके लोगों को परेशान कर दिया है।
खबर है कि तेजी बाजार, मरगुपुर, इरशादपुर, कपूरपुर, बरचौली, भूतहा, सहोदरपुर, दादूपुर, गौरा आदि गांव की बिजली कई दिनों से लगातार बाधित है। कोई भी अधिकारी या नेता ग्रामीण जनों की बातों को नहीं सुन रहा है। ग्रामीण जनों ने शासन प्रशासन से मांग करते हैं कि अविलंब बिजली की आपूर्ति बहाल कराने की मांग है साथ ही चेतावनी दी है कि  यदि व्यवस्था में सुधार नहीं होगा तो ग्रामीण जन सड़क जाम करके प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे, जिसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से प्रशासन की होगा।
यहां बता दे भाजपा नेता खुद सहोदरपुर गांव के मूल निवासी है। बिजली के संकट से खुद उनका भी परिवार जूझता होगा इसके बाद भी नेता जी समस्या का निराकरण नहीं करा सके है और दावे सुनिए तो पता चलता है कि इनकी ताकत बहुत बड़ी है और विकास पुरुष यही बन सकते है। हलांकि जन मत है कि नेता जी को पहले अपने जन्म स्थली की समस्या को दूर करना चाहिए ताकि ग्रामीण जन किसी तरह का आन्दोलन से बच सके।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस