सुसाइड नोट लिख कर स्वर्ण व्यवसायी ने खुद को गोली मारकर कर ली आत्महत्या जानें घटना का कारण

मुझे खुद अपना नंबर देकर मुझसे बात की...। प्रेम जाल में फंसाया...। फिर ब्लैकमेल कर रुपये ऐंठे और मांग पूरी नहीं की तो रेप का केस दर्ज करवा कर जेल भिजवा दिया...। जमानत पर छूटने के बाद फिर से रुपयों की मांग कर रही है...। इसलिए अब मेरे पास मौत को गले लगाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है...।
सुसाइड नोट में इसी तरह की बातें लिखकर सैरपुर इलाके में स्थित होटल डि्रप इन के कमरा नंबर-10 में सराफ मनोज कुमार सोनी (34) ने बीते सोमवार की रात गोली मारकर खुदकुशी कर ली। मनोज लखीमपुर खीरी जिले के मैगलगंज का रहने वाला था।
बीकेटी एसीपी सुजीत दुबे ने बताया कि 13 जुलाई को मनोज ने होटल में रूम बुक कर चेक-इन किया था। 14 को दिन में वह कहीं चला गया था। देर शाम को होटल पहुंचा था। सोमवार सुबह नौ बजे चेक-आउट करना था। होटल कर्मचारी ने सुबह आठ बजे जब दरवाजा खटखटाया तो नहीं खुला। एक घंटे बाद दोबारा प्रयास किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। जब 11 बजे तक कोई जवाब नहीं मिला तब पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो देखा कि भीतर बेड पर खून से लथपथ मनोज पड़ा मिला। पास में तमंचा पड़ा था।
पुलिस की सूचना पर दोपहर बाद परिजन घटनास्थल पहुंचे। तब शव पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया गया। एसीपी ने बताया कि दायीं तरफ कनपटी पर तमंचे से गोली मारी है। हैरत की बात यह है कि किसी को भी गोली चलने की आवाज नहीं सुनाई दी। आशंका है कि देर रात गोली मारी। उस दौरान वहां मौजूद अन्य गेस्ट व कर्मचारी सो रहे होंगे।
सुसाइड नोट में मनोज ने लिखा है कि मैगलगंज के बरगांवा में उनकी ज्वैलरी की दुकान थी। छह साल पहले एक महिला दुकान पर आई थी। अपना मोबाइल नंबर देकर गई थी। उससे बातचीत होने लगी थी। महिला ने प्रेम जाल में फंसाया। करीब नौ लाख रुपये ऐंठे। ये रकम जमीन बेचकर दी। और पैसे मांगने पर जब नहीं दिया तो दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया। आगे नोट में लिखा कि पिछले साल नवंबर में जब जमानत पर जेल से छूटा तो महिला फिर से ब्लैकमेल कर पैसे मांगने लगी। इसलिए दुकान बंद कर दूसरी जगह खोली। वह वहां पर भी आने लगी। इसलिए अब कोई रास्ता नहीं बचा है। मुझे न्याय दिला देना। नोट में महिला का नाम और पता भी लिखा है।
भाई दिनेश का बयान है कि मनोज के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं। लेकिन, तीन साल पहले मनोज ने परिवार को छोड़ दिया था। वह अकेला रहता था। वारदात की सूचना पर वह पहुंचे। एसीपी का कहना है कि अगर परिजन तहरीर देंगे तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी। सुसाइड नोट कब्जे में ले लिया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस