प्रदेश में जल्द लागू हो जायेगा बिजली के फिक्सेशन का प्लान तैयारी तेज गति से हो रही - अरविंद कुमार



उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष अरविंद कुमार ने वाराणसी कमिश्नरी के सभागार में कहा कि आयोग प्रदेश में जल्द ही बिजली फिक्सेशन प्लान लागू करने वाला है। इसके लिए तैयारी तेज हो गई है। टैरिफ प्लान को लेकर उपभोक्ताओं की जो भी शिकायतें आ रही है वह सभी हमारे संज्ञान में है। जल्द ही उनका निस्तारण होगा।
उन्होंने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शंभू कुमार को निर्देश दिया कि पूर्वांचल स्तर पर जो भी समस्याएं हैं उसका निस्तारण कर रिपोर्ट दें।
यहां पर आयोग की जन सुनवाई के दौरान बतौर मुख्य अतिथि अध्यक्ष ने पीएम सूर्य घर योजना को लेकर भी बड़ी घोषणा की। कहा कि नेट मीटरिंग का लाभ अब सभी सरकारी विभागों के साथ ही सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों को भी मिलेगा। अभी तक इसका लाभ सिर्फ घरेलू व निजी नलकूप उपभोक्ताओं को ही मिलता था।
अध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि अगर समय पर ट्रांसफार्मर नहीं बदला जाता है तो उपभोक्ताओं को मुआवजा देने का भी प्रविधान है। हालांकि इसके लिए उपभोक्ताओं को जागरूक होने की जरूरत है। इसके लिए वे फोरम में शिकायत कर सकते हैं। पूर्वांचल में 40 फाेरम बनाए जाने हैं, लेकिन अभी तक 25 ही गठित हो पाए हैं।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस