केन्द्र सरकार का आम बजट राज्य कर्मचारियों के लिए निराश करने वाला है - प्रदीप सिंह



जौनपुर। केन्द्र सरकार की वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत आम बजट को लेकर कर्मचारी संगठन के नेताओ में भारी निराश नजर आई है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने जारी बयान में केंद्रीय आम बजट 2024-25 कर्मचारियों के लिए निराशाजनक एवं उम्मीद के विपरीत वाला बताया है। पुरानी पेंशन योजना की बहाली तथा आठवें वेतन आयोग के गठन जैसे कर्मचारी हित के मुद्दों पर आश्चर्यजनक रूप से बजट बिल्कुल मौन है। इनकम टैक्स स्लैब में छूट अति सूक्ष्म है जिसका प्रभाव नगण्य होगा। कर्मचारी शिक्षक समुदाय अपनी न्यायोचित मांगों को लेकर पूरे देश में संघर्ष और तेज करेगा।
इसी तरह राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला मंत्री देवेश कुमार यादव ने बजट को कर्मचारी विरोधी करार देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद संसद में पेश हुआ आम बजट कर्मचारियों की आशा के अनुरूप नहीं है। पुरानी पेंशन बहाली या एनपीएस में संशोधन,आठवें पे कमीशन तथा इनकम टैक्स स्लैब जैसे कर्मचारी हित के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बजट में कोई प्राविधान नहीं किया गया है। सरकार निजीकरण को बढ़ावा देने की तरफ अग्रसर है। हम लोग अन्याय के विरुद्ध आवाज बुलंद करेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस