सोने चांदी के खरीदारी में अब ग्राहको को मिलेगा भारी लाभ और मिलेगी बड़ी राहत - विनीत सेठ

 
जौनपुर। फर्म गहना कोठी भगेलूराम राम जी सेठ सोने चांदी के बड़े कारोबारी विनित सेठ ने गहना व सोने चांदी के खरीदारी करने वाले को सरकार के नए नियमों का स्वागत करते हुए प्रसन्न्ता जाहिर की है। विनीत सेठ ने आगे कहा है कि बजट में सोने व चांदी में 15 प्रतिशत इम्पोर्ट को घटा कर 6 प्रतिशत कर दिया गया है। इससे जंहा ग्राहकों को खरीदारी करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था। अब उन्हें भारी भरकम लाभ होगा। वहीं इम्पोर्ट ड्यूटी घटने से इन धातुओं की अवैध तस्करी में भी भारी कमी आएगी।
बजट में सोना-चांदी की कस्टम ड्यूटी (इम्पोर्ट टैक्स) घटने के बाद से 2 दिन में सोना 4000 रुपए और चांदी 3600 रुपए सस्ती हो चुकी है। सरकार ने बजट में सोना-चांदी पर कस्टम ड्यूटी को 15% से घटाकर 6% कर दिया है। इससे भाव में ये गिरावट आई है।
बजट के अगले दिन, यानी आज 24 जुलाई को सोना 408 रुपए गिरकर 69,194 रुपए पर आ गया है। 23 जुलाई को इसमें 3600 रुपए की गिरावट आई थी। वहीं चांदी आज 22 रुपए गिरकर 84,897 रुपए प्रति किलो पर आ गई है। कल चांदी में 3600 रुपए की गिरावट थी।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस