समाज सेवा का सबसे बड़ा उदाहरण है रक्तदान इससे लोगों को मिलता है जीवन दान - डा संदीप मौर्य

जौनपुर। लायन्स क्लब जौनपुर मेन द्वारा कुत्तुपुर तिराहा लक्ष्मी हास्पिटल स्थित शिवांश ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। जिसमें लायन्स परिवार के सदस्यों के अलावा अन्य लोगों ने हज़रत इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम को श्रद्धांजलि देते हुए  रक्तदान कर अन्य लोगों को भी रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। 
इस अवसर पर डा संदीप मौर्य ने कहा कि संस्था का उद्देश्य रक्तदान शिविर का आयोजन कर के लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करना है ताकि थैलेसीमिया, कैंसर, हीमोफीलिया, सिकल सेल एनीमिया जैसे मरीजों व आकस्मिक दुर्घटनाओं के लिए ब्लड बैंक में ब्लड एकत्रित होता रहे और जरूरत के समय पर इन सभी मरीजों को रक्त मिलता रहे जिनका जीवन ही रक्त पर निर्भर है। 
आगे उन्होंने बताया कि आज हम सभी अपने लिए जीवन जी रहे हैं। जीवन जीने का महत्व तो तब है, जब हम दूसरों के लिए कुछ करें। इसका सीधा व सरल माध्यम रक्तदान है। उससे हम दूसरे का जीवन बचा सकते हैं। रक्तदान ही  महादान है। 
डा चन्द्रकला मौर्या ने कहा कि रक्तदान ही समाज सेवा का सबसे बड़ा उदाहरण है, रक्तदान से आप एक साथ चार लोगों को जीवन दान देने का पुण्य कार्य करते हैं और मैं लोगों से निवेदन करती हूं कि जब भी मौका मिले जहां पर भी मौका मिले स्वैच्छिक रक्तदान अवश्य करें। जिससे किसी की मृत्यु ब्लड की कमी से ना हो।
निवर्तमान सचिव ज़ीहशम मुफ्ती ने बताया कि मैं स्वेच्छा से बराबर  रक्तदान करता हूँ, लेकिन मोहर्रम में मौला हज़रत इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम  की याद में रक्तदान ज़रुर करता हूँ, जिससे ज़रुरतमंद का जीवन बचाया जा सकें। रक्तदान कर दूसरे का जीवन बचाने में जो सुख मिलता है उसे शब्दों में व्यक्त नही किया जा सकता। इसके पूर्व संस्थाध्यक्ष संजय केडिया ने लोगों का स्वागत किया। इस अवसर पर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, ताहा मुफ्ती, सादिक़ आब्दी,  सुशील अग्रहरि, इश्तेयाक हसन खान, विशाल कुमार, गोपी सोनकर, दिलीप गुप्ता, प्रवीण सिंह, अवनीश शुक्ला, पंकज महेश्वरी आदि उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस