मदरसो को लेकर सीएम का शख्त आदेश उसका अनुपालन करायेगा मदरसा बोर्ड


लखनऊ। प्रदेश सरकार ने मदरसों के शिक्षकों और छात्रों के लिए अब बायोमेट्रिक हाजिरी अनिवार्य कर दी है। पहले चरण में 560 अनुदानित मदरसों में यह व्यवस्था लागू कर दी गई है। यहां पर अब सीसीटीवी की निगरानी में शिक्षण कार्य होंगे। दूसरे चरण में सभी मान्यता प्राप्त मदरसों में बायोमेट्रिक उपस्थिति अनिवार्य की जाएगी।
उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार आरपी सिंह ने बताया है कि नई व्यवस्था प्रदेश के सभी 560 अनुदानित मदरसों पर लागू की गई है। मदरसों में आने वाले शिक्षक और छात्र-छात्राओं को बायोमेट्रिक हाजिरी लगानी होगी। कार्यालय और कक्षा में लगे सीसीटीवी के जरिए पढ़ाई पर नजर रखी जा सकेगी। बायोमेट्रिक हाजिरी से ये पता चल सकेगा कि कौन कितने बजे और आया और कितने बजे वापस गया।
अनुदानित मदरसों के बाद यह व्यवस्था मान्यता प्राप्त मदरसों में भी लागू की जाएगी। सभी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों और मदरसा संचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे हर दिन की रिपोर्ट मुख्यालय भेजें।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस