जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?



जौनपुर। लोकसभा 2024 के सामान्य चुनाव में जौनपुर संसदीय सीट से भाजपा के प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह चुनाव हारने के बाद जौनपुर का विकास पुरुष बनने के लिए अपने प्रयास से विकास कार्यो के प्रचार का जैसे ही एक परियोजना फोर लेन के रिंग रोड का प्रचार शुरू किया उनके विकास पुरुष बनने की कहांनी का सच जनता के समक्ष आ गया। कृपाशंकर सिंह का कांग्रेसी कल्चर और सपना भी जन मानस के बीच ट्रोल भी होने लगा है।
यहां बता दें कि कृपाशंकर सिंह बीते दिवस अपने चन्द समर्थक मीडिया जनो के जरिए कृपाशंकर सिंह ने सड़क परिवहन मंत्री भारत सरकार नितीन गटकरी जिस पत्र संख्या 2089854/2024 दिनांक 02 जुलाई 24 का हवाला देते हुए अपने प्रयास से जौनपुर में रिंगरोड स्वीकृत कराने और चार हजार करोड़ रूपये की लागत से रिंग रोड बनवाने की स्वीकृत कराने का दावा किया है। उस पत्र की भाषा को सायद गम्भीरता से नहीं पढ़ा और श्रेय लेने की होड़ में जुट गये। नितीन गटकरी के पत्र उपरोक्त में स्पष्ट रूप से लिखा है कि कृपाशंकर सिंह जी अपने पत्र 28 जून 24 का संज्ञान ले, जौनपुर में चार हजार करोड़ रूपये की लागत से रिंग रोड बनाने का काम चल रहा है।14 किमी बन गई है। यानी स्वीकृत तो पहले हो चुकी है और काम चल रहा है। 29 किमी के जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है और 18 किमी का डीपीआर ( डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) मांगा गया है। इसका भी अर्थ एक दम स्पष्ट है कि रिंग रोड की स्वीकृति काफी पहले हो चुकी है।
अब यहां बता दें कि जौनपुर में फोरलेन के रिंग रोड की मांग दिसम्बर 2021 में जौनपुर सदर विधान सभा से विधायक एवं उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री बने गिरीश चन्द यादव ने उठाई और नितीन गटकरी को पत्र प्रेषित किया। फिर 16 नवंबर 22 को पत्र के जरिए गिरीश चन्द यादव ने नितीन गटकरी से मिलकर 50 किमी रिंग रोड की मांग का पत्र दिया। इस तरह लगातार गिरीश चन्द यादव राज्य मंत्री लगातार रिंग रोड की अपनी मांग को सड़क परिवहन मंत्री के समक्ष रखते रहे। इसके बाद 14 फरवरी 24 को मुंगराबादशाहपुर की एक जनसभा में सड़क परिवहन मंत्री ने जौनपुर में तीन हजार करोड़ रूपये की लागत से फोरलेन के रिंग रोड की स्वीकृत दे दिया गिरीश ने अपनी मांग पूरी होने पर गटकरी जी को बधाई भी दिया। इतना ही नहीं 2023 में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में गिरीश चन्द यादव की मांग पर जौनपुर में रिंगरोड देने का एलान किया था।
इतना ही नहीं 27 सितम्बर 2022 को सड़क परिवहन मंत्रालय से गिरीश चन्द यादव के नाम से जारी पत्र में जौनपुर में रिंगरोड स्वीकृती की बात से स्पष्ट है कि रिंगरोड मंत्री गिरीश चन्द यादव के प्रयास से जौनपुर को रिंगरोड मिल गया है। 19 अक्टूबर 22 को सड़क परिवहन मंत्रालय का गिरीश चन्द यादव के नाम जारी पत्र बता रहा है कि रिंगरोड की स्वीकृति के बाद डीपीआर ( डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) मांगी गयी है। 
इस तरह ये सभी पत्र संकेत करते है जौनपुर में बनने वाले रिंगरोड के लिए प्रयास का श्रेय उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री गिरीश चन्द यादव को जाता है।
लेकिन कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी के लोग एक ऐसे पत्र के जरिए विकास कराने का श्रेय लेने के लिए मीडिया को भी गुमराह कर दिये कि और रिंगरोड लाने का श्रेय लेने लगे लेकिन सायद यह भूल गये कि यह महाराष्ट्र नही बल्कि यूपी का जौनपुर है। जहां की आवाम शिक्षा पूरे देश में चर्चा में रहती है। 
आज की सोशल मीडिया कितनी जागरूक है हर नागरिक साक्ष्य रखता है और जौनपुर की जनता कितनी समझदार है पत्रो के भाषा का अर्थ जरूर खोजती है। इस तरह यदि कहा जाये कि कांग्रेस कल्चर के भाजपा नेता कृपाशंकर सिंह के दावे और श्रेय का प्रचार आम जनमानस के बीच फुस्स हो गया है तो अतिशयोक्ति नहीं होगा। जनता को पता है कि गिरीश चन्द यादव जौनपुर के विकास पुरुष की श्रेणी में पहुंच गए है और जौनपुर के विकास के लिए दिन रात जिम्मेदार जनों के साथ मिलकर विकास की योजनाओ को जौनपुर की धरा पर उतारने का काम कर रहे है।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची