जौनपुर में झोलाछाप डाक्टर ने लेली मासूम की जान,एफआईआर दर्ज, स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारो पर बड़ा सवाल?


जौनपुर। जनपद में झोलाछाप डाक्टरो की भरमार हो गई है जो आम जनमानस के लिए यमराज बने हुए है जिले के तमाम प्राइवेट अस्पतालो के दलाल बन कर गांव के सीधी साधी जनता को गुमराह करने का काम कर रहे है और स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी अपनी जेब गरम करने के लिए झोलाछाप डाक्टरो के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उनको संरक्षण प्रदान करने का काम कर रहे है।
ताजा मामला थाना खेतासराय क्षेत्र स्थित ग्राम गयासपुर का है जहां के एक मासूम की जांच झोलाछाप डाक्टर ने लेली है। हलांकि मृतक बच्चे के परिवार की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर पुलिस अब छानबीन कर रही है। मिली खबर के अनुसार बच्चे के मुंह मे छाला निकलने की शिकायत लेकर परिजन बालक को झोला  छाप चिकित्सक के पास लेकर गये थे झोलाछाप डाक्टर के द्वारा गलत इंजेक्शन देने से ही बीती रात खेतासराय थाना क्षेत्र के गयासपुर नोनारी गांव के बालक की दर्दनाक मौत हो गई।  पुलिस मृतक बच्चे के मां की तहरीर पर आरोपी चिकित्सक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 
मिली खबर के अनुसार क्षेत्र के बारा निवासी ऋषभ (6) वर्ष पुत्र रनदीप अपने ननिहाल क्षेत्र के ग्यासपुर नोनारी गांव रह रहा था। बुधवार की शाम ऋषभ मुंह पर छाला निकलने की दवा लेने के लिए मानीकलां स्थित झोला छाप चिकित्सक के दवाखाना पर परिवार के लोग लेकर गये थे। चिकित्सक ने ऋषभ को एक इंजेक्शन दिया जिससे उसकी तबियत और बिगड़ गई तथा मुंह मे झाग निकलने लगा। परिजन उसे लेकर दूसरे डाक्टर के यहां जा रहे थे तभी रास्ते मे  ऋषभ की मौत हो गईं। उधर आरोपी झोलाछाप डाक्टर अपनी क्लीनिक बंद कर फरार हो गया।
देर रात मृतक बालक ऋषभ की मां पूनम की तहरीर पर आरोपी चिकित्सक उदयराज  के  विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह की माने तो मृतक बालक के मां की तहरीर पर आरोपी झोलाछाप डाक्टर के विरूद्ध 106 भारतीय न्याय संहिता के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है । शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट मिलने पर अन्य विधिक कारवाई की जायेगी। झोलाछाप डाक्टर के चलते परिवार कोहराम मचा हुआ है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस