सावन मास में कावड़ यात्रियों को दृष्टिगत जानिए पुलिस की क्या तैयारी है


जौनपुर। जनपद में अब सावन की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। 22 जुलाई से लगने वाले श्रावण मास के लिए पुलिस प्रशासन ने विशेष तैयारियां कर रखी हैं। इसके तहत शिव मंदिरों के आसपास सोमवार के दिन मांस और अंडे की दुकानें बंद रखी जाएंगी। साथ ही शिव मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। साथ ही रूट डायवर्ट किए जाएंगे।
22 जुलाई से सावन का माह शुरू हो रहा है। सावन में कांवड़ यात्रा के दौरान क्षेत्र से बड़ी संख्या में दूर-दराज के शिवभक्त पवित्र गंगाजल लेने के लिए त्रिलोचन महादेव व राजेपुर स्थित सई गोमती के संगम स्थल पर पहुंचते हैं। पैदल कांवड़ यात्रा के साथ बड़ी संख्या में डाक कांवड़ भी क्षेत्र से गुजरते हैं। इसे देखते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने पहले ही प्रमुख मंदिरों और मार्गों का निरीक्षण कर लिया है।
उधर सावन माह के दौरान हाईवे पर भारी वाहन नहीं चलेंगे। इन मार्गों को अतिक्रमण मुक्त रखने, कांवड़ यात्रा मार्गाें पर पुलिस पिकेट आदि तैनात करने, पुलिस गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कांवड़ यात्रा पर पैनी निगाह रखते हुए प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की व्यवस्था की गई है।
जिले भर में 500 से अधिक शिवालयों में होता है जलाभिषेक:

जिले में करीब 500 से अधिक शिवालयों में जलाभिषेक होता है। हालांकि प्रशासन की तरफ से प्रमुख शिवालयों में ही मजिस्ट्रेट व पुलिस फोर्स की तैनाती की जाती है। इसके अलावा शिव मंदिरों में हलका सिपाही गस्त करते रहते हैं। त्रिलोचन महादेव जलालपुर, दियावां महादेव मछलीशहर, गौरीशंकर महादेव सुजानगंज में सर्वाधिक भीड़ होती है। इन प्रमुख मंदिरों को जाने वाले मार्गों पर सोमवार को रूट डायवर्ट किए जायेगे। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस