घनी आबादी के बीच आतिशबाज़ी के गोदाम में धमाका लगी आग उड़ गयी छत एक बालिका घायल,पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

जनपद प्रतापगढ स्थित आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र रामगंज बाजार स्थित घनी आवादी के बीच में आतिशबाजी से भरे बंद कमरे में धमाका हो गया। धमाका इतना तेज था कि कमरे की छत उड़ गई और आग लग गई। सूचना पर पहुंचे फायर कर्मियों ने आग पर काबू पाया। मालवे की चपेट में आकर एक युवती घायल हो गई है। जिसे इलाज के लिए ले जाया गया है। 
आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के रामगंज बाजार में आलोक त्रिपाठी का एक मकान है। इस मकान में रामगंज बाजार निवासी नन्हे हवाई ने एक कमरा किराए पर लिया हुआ था। जिसमें उसने आतिशबाजी डंप करके रखी थी।अचानक बंद कमरे में धमाका हो गया। जिससे कमरे की छत उड़ गई और कमरे में आतिशबाजी रखी होने के कारण आग लग गई।
धमाके से उड़े मलबे की चपेट में आकर सृष्टि बरनवाल (20) पुत्री शिवनारायण बरनवाल घायल हो गई। जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। धमाका इतना तेज था कि सटे मकान स्थित अनिल त्रिपाठी, सुभाष चंद्र त्रिपाठी व नीलेश बरनवाल के घर में दरारें आ गई हैं। घटना की सूचना मिलते ही पट्टी से फायर कर्मी मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
धमाका किस कारण से हुआ अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। घटना की जानकारी होने पर एडिशनल एसपी पूर्वी दुर्गेश सिंह मौके पर जांच पड़ताल के लिए गए हुए हैं।
आखिर बीच बाजार में आतिशबाजी डंप करने की इजाजत किसने दी थी जिसकी भनक पुलिस को नहीं थी। बीच बाजार में हुए इस धमाके से लोग दहशत में हैं। एडिशनल एसपी के अनुसार ब्लास्ट हुआ है जिसने कमरा किराए पर लिया है उसके पास आतिशबाजी का लाइसेंस है पर उसकी वैधता समाप्त हो गई है। जिसका नवीनीकरण नहीं कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है। उचित कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस