मै निर्दोष हूँ मुझे राजनैतिक रंजिश और साजिश के तहत फंसाया गया है- राहुल गांधी


गृहमंत्री अमित शाह पर की गई टिप्पणी के मामले में मानहानि का केस झेल रहे रायबरेली सांसद व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए। उन्होंने कोर्ट के सामने अपना बयान दर्ज कराया। बाहर मीडिया के सामने उन्होंने कहा कि वे निर्देाष हैं और राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें फंसाया जा रहा है। 
सुल्तानपुर से लौटते समय राहुल गांधी ने विधायक नगर चौराहा गुप्तारगंज कूरेभार में एक मोची की दुकान पर गाड़ी रूकवाई। उन्होंने कुछ देर वहां बैठकर मोची से बात की और उसके रोजमर्रा के काम आमदनी आदि को लेकर चर्चा की। इसके अलावा खुद जूते की सिलाई करके भी देखा।
कर्नाटक विधानसभा के चुनाव के दौरान 15 जुलाई 2018 को बंगलुरु में गृह मंत्री के खिलाफ उन्होंने एक टिप्पणी की थी। जिसके खिलाफ एक स्थानीय भाजपा नेता ने उनके विरुद्ध मानहानि का केस दायर किया था। इस मामले में कोर्ट ने 27 नवंबर 2023 को कोर्ट ने राहुल गांधी को तलब किया था। राहुल गांधी ने 20 फरवरी 2024 को पहली बार कोर्ट में पेश होकर जमानत कराई थी। शुक्रवार को इस मामले में वे दूसरी बार कोर्ट के सामने पेश हुए। करीब 11 बजे कोर्ट पहुंचे राहुल गांधी ने 20 मिनट कोर्ट में रहकर अपना बयान दर्ज कराया।
इस दौरान कचहरी में खचाखच भीड़ थी। राहुल गांधी के समर्थन में पहुंचे कांग्रेसियों के अलावा बड़ी संख्या में अधिवक्ता भी उनसे मिलने को आतुर दिखे। कचहरी के बाहर कई जिलों से आए कांग्रेसी उनके समर्थन में नारेबाजी करते रहे। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन व भाजपा नेता विजय मिश्र ने चार अगस्त 2018 को अदालत में परिवाद दायर किया था। आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बंगलूरू में 15 जुलाई 2018 को आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्हें कोर्ट ने 27 नवंबर 2023 को विचारण के लिए तलब किया था। 20 फरवरी को राहुल गांधी ने कोर्ट में हाजिर होकर जमानत कराई थी। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस