सीएम को काला झन्डा दिखाए जानें के मामले में थानाध्यक्ष पर गिरी गाज, हो गए निलंबित



जौनपुर। जनपद के थाना जलालपुर क्षेत्र में मुख्यमंत्री को काला झन्डा दिखाये जाने के मामले में वर्तमान में जनपद चंदौली के नौगढ़ थाने पर तैनात थानाध्यक्ष जितेंद्र बहादुर सिंह पर गाज गिर गई है। चन्दौली के पुलिस अधीक्षक आदित्य लांगहे ने तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर करते हुए पुलिस मुख्यालय बुला लिया है। इस फैसले से पुलिस विभाग में खलबली मची है। जानकारी के अनुसार वर्तमान में जनपद के नौगढ़ थाने पर थानाध्यक्ष के रूप में तैनात जितेंद्र बहादुर सिंह पर हुई कार्यवाही के  पीछे 2022 में जौनपुर जनपद के जलालपुर थाना में तैनाती के दौरान मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाए जाने के मामले में की गई है।
बता दें जितेंद्र बहादुर सिंह वर्तमान में जनपद चन्दौली के नौगढ़ थाने में तैनात हैं। उनके खिलाफ जनपद जौनपुर में जांच चल रही थी। उसी के तहत यह कार्यवाही की गई है। अब उनके चरित्र पंजिका पर भी उनके खिलाफ हुई इस कार्रवाई को चस्पा कर दी गई है। अब उनको अपने बचाव के लिए आगे की कार्यवाही करनी होगी। इसमें वह डीआईजी के यहां अपना प्रत्यावेदन देंगे। डीआईजी अब उनके प्रत्यावेदन पर सुनवाई करेंगे। जितेंद्र बहादुर सिंह का डॉक्यूमेंट व सच्चाई सामने आने पर डीआईजी इन्हें बरी भी कर सकते हैं या फिर उनके प्रत्यावेदन को निरस्त भी कर सकते हैं। उसके बाद बचाव के लिए आगे डीजीपी के यहां भी अपील करने का मौका इन्हें मिलेगा या फिर न्यायालय का शरण भी ले सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस