नीम हकीम बने यमराज, दवा ऐसी दी कि मरीज की हो गई मौत, अब एफआईआर दर्ज


झोलाछाप डॉक्टरो ने चिकित्सक के लिए कहे गए मुहावरे को पूरी तरह झुठलाते नजर आते है झोलाछाप डॉक्टर यमराज बन कर मरीजो की आसमयिक मौत के कारक बनते जा रहे है। अभी ताजा मामला वाराणसी जिले के थाना चौबेपुर स्थित चिरईगांव के ग्राम पंचायत शंकरपुर का है यहां पर झोलाछाप डॉक्टर की दवा खाने से एक महिला की मौत हो गई, वहीं एक युवक की हालत गंभीर है। ग्रामीणों ने बताया डाक्टर शमशेर खान नामक व्यक्ति कुछ वर्षों से शंकरपुर में मकान बनवा कर रह रहा है। वह ओझाई व झाड़-फूंक का काम करने के साथ झोलाछाप डॉक्टर का भी काम करता है।
गांव की ही दलित बस्ती की महिला सुनीता (40) पत्नी गनेश प्रसाद तथा पड़ोसी सनोज पुत्र स्व. मूलचंद आरोपी के घर झाड़ू-पोछा व घरेलू काम करते थे। दोनों झोलाछाप डॉक्टर के घर काम पर गए थे। जहां सुनीता ने डॉक्टर से अपने कमर में दर्द की शिकायत की।
इस पर डॉक्टर ने उसे कोई टैबलेट खिलाई। इसके बाद उसने सनोज को भी वहीं गोली यह कहकर खिलाई कि तुम काम करके थक गए हो फायदा करेगा। वहां से आने के बाद रात में 11 बजे सुनीता को उल्टी होने लगी। परेशान परिजनों ने उसे स्थानीय किसी अन्य डॉक्टर को दिखाया, लेकिन फायदा नहीं हुआ और दोपहर बाद दो बजे उसकी मौत हो गई। 
दूसरे व्यक्ति सनोज को भी उल्टी होने लगी, हालत खराब देख उसके परिजन सीएचसी नरपतपुर ले गए। वहां उसे भर्ती कर लिया गया है और उपचार चल रहा है। 
उधर, ग्राम प्रधान मुन्ना यादव की सूचना पर थाना प्रभारी विद्याशंकर शुक्ला पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति की जानकारी ली। फोरेंसिक टीम ने भी आवश्यक जांच किया।
मृतका सुनीता के पति गनेश प्रसाद ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसके पत्नी की मौत झोलाछाप डॉक्टर की दवा से हुई। पुलिस ने मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर तथाकथित तांत्रिक व झोलाछाप डॉक्टर के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस