सद्भावना पुल से हनुमान घाट तक बनेगी सड़क और नाली, होगी हरियाली- गिरीश चन्द यादव


जौनपुर। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल एवं युवा कल्याण गिरीश चन्द्र यादव ने जिलाधिकारी रविंद्र कुमार माँदड़ के साथ नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत कराये जा रहे कार्य हनुमान घाट और बजरंग घाट के सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान राज्यमंत्री के द्वारा कार्य की प्रगति के संबंध में जानकारी ली गई। उन्होंने निर्देश दिया कि सद्भावना पुल से हनुमान घाट तक सड़क और नाली बनाया जाए और घाट के किनारे हरे पौधे लगाए जाएं। इसके साथ ही हनुमान घाट पर जमीन चिन्हित कर चेंजिंग रूम, शौचालय बनवाए जाने के निर्देश राज्यमंत्री के द्वारा दिए गए।


उन्होंने निर्देश दिया कि घाट पर से अतिक्रमण हटाया जाए और पार्किंग की व्यवस्था की जाए। उन्होंने बताया है कि सद्भावना से शास्त्री ब्रिज तक दोनों तरफ के घाट बनाए जाने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। घाट को पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित किया जा रहा है।मंत्री ने जनपद वासियों से अपील किया है कि जनपद को स्वच्छ रखने में सभी की व्यक्तिगत जिम्मेदारी है, इसलिए कूड़े को उचित स्थान पर रखें और जनपद को स्वच्छ रखने में सहयोग करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि मंत्री के अथक प्रयासों से गोमती नदी के तट पर सुंदर स्थल विकसित किया जा रहा है, जहां पर महिलाए, बच्चे, बूढ़े सभी सुबह शाम टहल सकते हैं। मंत्री जी के निर्देश के क्रम में मुख्य मार्ग से सड़क का निर्माण और लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने आश्वस्त कराया है कि अवशेष कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करा दिया जाएगा।
इस अवसर पर कार्यदाई संस्था इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड के सहायक प्रबंधक लवकेश, प्रतिनिधि अजय सिंह, मीडिया प्रभारी मनीष श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव, नंदलाल यादव, जसविंदर सिंह, संतोष मौर्य सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस