शीराज ए हिंद सहयोग फाउंडेशन डिजिटल लायब्रेरी के नाम पर आयी चर्चा में अब करा रही है वृक्षारोपण



जौनपुर। चन्द दिवस पहले प्रतियोगी परीक्षाओ में युवाओ को सफल बनाने के लिए  मां शारदा डिजिटल एजूकेशनल इंस्टीट्यूट के बैनर तले डिजिटल लायब्रेरी खोलने वाली संस्था शीराज ए हिंद सहयोग फाउंडेशन अब 'मेरा शहर मेरी शान' के नाम से वृक्षारोपण में जुट गयी है। संस्था के स्तर से खबर जारी है कि पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए वृक्षारोपण कार्यक्रम अभियान चलाया जा रहा है। बढ़ते प्रदूषण एवं घटते पेड़ की प्रति लोगो को जागरूक किया जा रहा है फाउंडेशन के सदस्यों द्वारा एक-एक पौधे लगाकर उसको पुष्पित एवं पल्लवित करने का संकल्प लिया गया और समाज के लोगों को भी वृक्षारोपण करने के लिए प्रेरित किया गया। 
वृक्षारोपण कार्यक्रम बसीरपुर जफराबाद के प्राथमिक विद्यालय के साथ-साथ विद्यालय के आसपास खाली पड़े स्थानो पर,सड़कों के किनारों पर किया गया कार्यक्रम में संस्था के मुख्य ट्रस्टी एमडी शिराज़ ने कहा कि वृक्षों की रक्षा एवं उनका रख रखाव करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कार्यक्रम में आर्यन सिद्दीकी,डॉक्टर अमीरुद्दीन, अवनीश यादव, अब्दुल रब, शुभम यादव, शिवम गुप्ता, नबी अहमद, अर्सलान, लालचंद चौरसिया राजकुमार यादव, सचिन यादव, गौरव, बिट्टू यादव आदि लोग उपस्थित रहे। अब सवाल यह है कि संस्था एजूकेशन में प्रतियोगी परीक्षाओ में युवाओ को सफलता के लिए तैयार करने का काम करेगी या फिर उन्ही युवाओ के जरिए सरकारी योजनाओ का प्रचार प्रसार करायेगी। जो भी हो ऐसे कई सवाल संस्था को लेकर आम जनमानस के बीच उठ रहे है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस