71 खाताधारको के खाते से 82.56 लाख रुपए गबन के मामले में दो बैंक कर्मियों पर कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज,जांच शुरू


जौनपुर। नगर की पंजाब नेशनल बैक शाखा में विगत डेढ़ वर्ष पूर्व खाता धारकों के खाते से रुपये गायब होने के प्रकरण में बुधवार को न्यायालय के आदेश पर दो बैंक कर्मियों के खिलाफ़ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हो गया है अब पुलिस जांच में जुट गई है।
बैंक में सिंगल विंडो ऑपरेटर (कैशियर) के पद पर 2019 से राकेश कुमार निवासी जागृति बिहार संजय नगर थाना कवि नगर जनपद गाजियाबाद तैनात था। वहीं थाना क्षेत्र के शिवाकर उपाध्याय निवासी नौली, कलापुर बैंक मित्र के रूप में कार्यरत था। आरोप है कि वर्ष 2022 में दोनों ने मिलकर फर्जी प्रमाण-पत्र के माध्यम से कूटरचित तरीके से अपने सगे-संबंधियों और चहेतों के यहां खाताधारकों का पैसा ट्रांसफर कर निकाल लेते थे और बाद में आपस में बंटवारा कर लेते थे। इससे आए दिन खाताधारकों के खाते से अचानक पैसा गायब होने का मामला प्रकाश में आता था। शाखा प्रबंधक मनीष कुमार जायसवाल ने बताया कि उक्त दोनों बैंक कर्मियों से जब पूछताछ किया गया तो दोनों आनाकानी करने लगे और दिसंबर 2022 में दोनों बैंक छोड़कर भाग गए। खाता धारकों की शिकायत से पता चला की शाखा के 71 खाताधारकों के खाते से दोनों मिलकर लगभग 82.56 लाख रुपये गबन करके आपस में बांट लिए थे। इससे खाताधारक बहुत परेशान थे। खेतासराय पुलिस तथा पुलिस अधीक्षक से शिकायत करने पर मुकदमा न दर्ज होने पर शाखा प्रबंधक द्वारा न्यायालय का सहारा लिया गया। न्यायालय के आदेश पर धोखाधड़ी समेत गंभीर धाराओं में दोनों कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक राकेश सिंह ने बताया की न्यायालय के आदेश पर दो बैंक कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। विवेचना की जा रही है विवेचना के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस