जौनपुर के पूर्वांचल विश्वविद्यालय में गजब का खेल 40 के पूर्णांक में 55 नम्बर,छात्र विश्वविद्यालय का चक्कर लगाने को मजबूर



जौनपुर। पूर्वांचल विश्वविद्यालय में आज भी लापरवाही एवं भ्रष्टाचार के ऐसे हैरतअंगेज कारनामें सामने आते है कि उसे देख विश्वविद्यालय प्रशासन पर सवालिया निशान खड़ा होने लगता है। नया मामला परीक्षा अनुभाग का प्रकाश में आया है। यहां पर छात्र को 40 पूर्णांक वाले प्रश्न पत्र में 55 नम्बर दे दिया गया है विश्वविद्यालय के परीक्षा अनुभाग के इस लापरवाही से अब छात्र अपना शिक्षण कार्य छोड़कर विश्वविद्यालय का चक्कर लगाने को मजबूर है। विश्वविद्यालय के अधिकारी अपनी गलती मानने के बजाय महाविद्यालय की गलती बताने में लगे हुए है।
यहां बता दे कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय से सम्बद्ध मालती महाविद्यालय मड़ियाहूं का छात्र शुभम यादव बीते दिवस बी काम चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा दिया था।  परीक्षा का परिणाम बनाने वाली ऐजेन्सी ने स्किल डेवलपमेंट वोकेशनल के थ्योरी के प्रश्न पत्र में 40 पूर्णांक होता है। जिसमें 40 पूर्णांक में 55 नम्बर देते हुए अंक पत्र बना दिया और विश्वविद्यालय की वेबसाइट साइट पर अपलोड करते हुए परिणाम घोषित कर दिया है।
वेबसाइट से परिणाम का अंक पत्र निकालने के बाद छात्र के पैर तले जमीन ही खिसक गयी वस अंक पत्र लेकर महाविद्यालय और विश्वविद्यालय का चक्कर लगाने को मजबूर है ताकि गलत अंक को सुधारा जा सके। इस संदर्भ में विश्वविद्यालय के जिम्मेदार लोगो से बात करने पर जिम्मेदार लोग अपनी गलती मानने के बजाय महाविद्यालय की गलती और लापरवाही निकाल रहे है। विश्वविद्यालय के जिम्मेदार कहते है वोकेशनल थ्योरी परीक्षा संस्थान की होती है।उसने जो दिया उसे चढ़ा दिया गया है। जबकि महाविद्यालय के अधिकारी विश्वविद्यालय में परीक्षा परिणाम बनाने वाली ऐजेन्सी की लापरवाही मान रहे है।
यहां बता दे कि यह तो विश्वविद्यालय के परीक्षा अनुभाग का एक उदाहरण मात्र है इस तरह के तमाम छात्र छात्राओं के परीक्षा परिणाम में लापरवाही बरतते हुए अंक पत्र में अंक चढ़ाये गये होंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन है कि छात्र हितो के प्रति बेखबर हो कर सरकार की योजनाओ के प्रचार-प्रसार में अधिक नजर आता है। यहां सवाल यह भी सै कि कुलपति क्या लापरवाह जिम्मेदारो के खिलाफ कोई कार्रवाई करेंगी या फिर उनको बचाते हुए छात्रो के साथ होने वाले खिलवाड़ के प्रति मूक दर्शक ही बनी रहेगी?

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस