37.46 लाख रुपए की स्टाम्प शुल्क की चोरी करने के चलते मछलीशहर के इस क्रेता की जमीन डीएम के आदेश पर होगी कुर्क



प्रयागराज स्थित झूंसी इलाके की शेरडीह ग्राम पंचायत में करोड़ों की जमीन की खरीद-फरोख्त में लाखों रुपये स्टाम्प शुल्क चोरी का मामला प्रकाश में आया है। जनपद जौनपुर के मछली शहर की एक स्मार्ट विजन इन्फ्राटेक कंपनी झूंसी स्थित शेरडीह गांव में करोड़ों की जमीन खरीदकर प्लाॅटिंग कर रही थी।
जमीन का बैनामा कराने के दौरान लाखों रुपये की स्टाम्प शुल्क चोरी पकड़ी गई। बीते शनिवार को थाना दिवस पर डीएम नवनीत सिंह चहल से हुई शिकायत पर जारी आदेश पर फूलपुर तहसील की राजस्व टीम ने जमीन को कुर्क कर लिया। अब इस जमीन काे नीलाम किया जाएगा।
स्टाम्प शुल्क की चोरी के मामले में राजस्व विभाग छह साल से कंपनी के निदेशक को नोटिस भेज रहा था, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। फूलपुर तहसील की राजस्व टीम के मुताबिक,जौनपुर के सिपाह मुंगरा बादशाहपुर निवासी इमरान अख्तर स्मार्ट विजन इन्फ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड का निदेशक है। उसने वर्ष 2018 में शेरडीह गांव में प्लाॅटिंग के लिए 2.11 बीघा जमीन खरीदी थी।
जमीन की खरीद-फरोख्त में 37.46 लाख रुपये की स्टाम्प शुल्क की चोरी पकड़ी गई। नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर चोरी की रकम में प्रति माह डेढ़ प्रतिशत ब्याज निर्धारित किया गया। मौजूदा समय ब्याज को जोड़कर यह रकम 90 लाख रुपये पहुंच गई है। रकम अदा न करने पर डीएम ने जमीन को कुर्क करने का आदेश दिया था। वर्तमान में जमीन की कीमत 1.50 करोड़ रुपये आंकी गई है।
शनिवार को थाना दिवस पर फूलपुर तहसील के नायब तहसीलदार रवींद्र रावत, लेखपाल मनीष कुमार यादव और अखिलेंद्र प्रताप सिंह की अगुवाई में राजस्व टीम पुलिस के साथ मौके पर पहुंची और जमीन को कुर्क किया। नायब तहसीलदार ने बताया कि अब जमीन की नीलामी की प्रक्रिया की जाएगी।
जमीन का कारोबार करने वाली स्मार्ट विजन इन्फ्राटेक कंपनी शेरडीह के काश्तकारों से बीघे में जमीन खरीदकर वर्गगज मेंं प्लाॅटिंग रही थी। यानी कुछ लाख में खरीदी गई जमीन को वर्गगज में बेचकर करोड़ों रुपये कमाने की तैयारी थी। यहां पर सात से आठ लोगों ने 10 से 12 हजार वर्गगज में प्लाॅट खरीदकर चहारदीवारी भी बना रखी है।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस