लुटेरो ने घर में अकेली महिला की हत्या कर लूट लिये 20 लाख रूपये के जेवरात एवं नकदी,मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी



जनपद प्रयागराज स्थित करेली थाना क्षेत्र के भावापुर मोहल्ले में बीते रविवार को दिन दहाड़े लूट की सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया गया। यहां महिला की हत्या कर बदमाश 15 लाख नकद और पांच लाख के गहने लूट ले गए। घटना के समय महिला घर में अकेली थी। बेटे के घर वापस आने के बाद घटना की जानकारी हुई। मुहल्ले में दो दिन से घूम-घूमकर चंदा मांगने वाले दो युवक शक के दायरे में हैं। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। हत्यारों का सुराग नहीं लग सका है। 
मनीराम पाल मूल रूप से कानपुर के बिल्हौर के रहने वाले हैं। वह हाईकोर्ट के पास फोटोस्टेट की दुकान चलाते हैं और परिवार के साथ करेली के नयापुरवा मोहल्ले में किराए के मकान में रहते हैं। घर में पत्नी सुभद्रा (54) के अलावा बड़ा बेटा योगेश है. बहू 15 दिन पहले मायके चली गई थी, जबकि छोटा बेटा इन दिनों गांव में ही है। सचिन भावापुर चौराहे पर स्टेशनरी की दुकान चलाता है। 
सचिन ने बताया कि रोज की तरह सुबह साढ़े नौ बजे पिता दुकान चले गए। 12.30 बजे वह भी दुकान चला गया। इस दौरान मां घर पर अकेली थी. शाम छह बजे वापस आया तो मेन गेट बंद तो था लेकिन भीतर से कुंडी नहीं लगी थी। वह जैसे ही अंदर गया उसकी चीख निकल गई। मां बिस्तर पर खून से लथपथ पड़ी थी और सारा सामान बिखरा हुआ था। उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग जुट गए और फिर जानकारी पाकर पुलिस पहुंच गई।
डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम ने पहुंचकर छानबीन की। डीसीपी नगर दीपक भूकर, एसीपी बैरहना पुष्कर वर्मा भी पहुंचे। परिजनों से बातचीत कर घटना की जानकारी ली। सचिन के अनुसार घर से 15 लाख रुपये और उसकी पत्नी के गहने जो करीब पांच लाख के थे गायब हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 
मृतका के पति मनीराम ने पुलिस को बताया कि दो युवक पिछले तीन दिन से मुहल्ले में घूम-घूमकर चंदा मांग रहे थे। वह श्रावण मास में पूजा कराने की बात कहकर चंदा मांग रहे थे। रविवार सुबह साढ़े नौ बजे वह फिर मुहल्ले में आ गए थे। उनका दरवाजा भी उन लोगों ने खटखटाया था, जिस पर उन्होंने 51 रुपये चंदा भी दिया। इसके बाद वह दुकान चले गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गली के बाहर लगे एक सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से पता चला है कि दोपहर में फिर यही दोनों युवक मृतका के घर के आसपास घूमते देखे गए। उन्हें ही मुख्य संदिग्ध मानकर खोजबीन की जा रही है। 
घटना के संबंध में डीसीपी नगर दीपक भूकर ने बताया कि मृतका के सिर पर चोट के निशान हैं। भारी चीज से वारकर हत्या की आशंका है। घर से कुछ गहने गायब होने की बात परिजनों ने बताई है। नकदी की लूट की जानकारी नहीं दी है। तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस