श्रावण मास के चलते रोडवेज बसो का किराया बढ़ा जौनपुर से वाराणसी जाने पर पांच रुपए तो प्रयागराज जाने पर 16 रूपए बढ़ा किराया


जौनपुर। श्रावण मास में रूट डायवर्जन के चलते परिवहन निगम ने रोडवेज बसों का किराया बढ़ाते हुए आम यात्रियों की जेब को ढीला करने का आदेश जारी किया है। रोडवेज अधिकारियों का तर्क है कि रूट में किलोमीटर बढ़ गये इसके कारण जौनपुर से प्रयागराज मार्ग व वाराणसी जाने वाले यात्रियों को 05 से 16 रुपये अतिरिक्त किराया वहन करनी पड़ेगा।
परिवहन निगम के इस निर्णय के चलते प्रयागराज मार्ग पर 16 रुपये जबकि वाराणसी मार्ग पर पांच रुपये किराए में वृद्धि की गई है। जौनपुर डिपो से निगम और अनुबंधित कुल मिलाकर 81 बसें विभिन्न मार्गों पर चलती हैं। प्रतिदिन सात से आठ हजार यात्री यात्रा करते है। सावन में रूट डायवर्जन से प्रयागराज व वाराणसी मार्गों पर चलने वाले रोडवेज बसों का किलोमीटर बढ़ गया है। श्रावण मास के चलते रोडवेज बसो का किराया बढ़ा जौनपुर से वाराणसी जाने पर पांच रुपए तो प्रयागराज जाने पर 16 रूपए बढ़ा किरायाइसके कारण जौनपुर से प्रयागराज मार्ग पर 16 रुपये, जबकि वाराणसी मार्ग पर पांच रुपये के किराए में वृद्धि की गई है। जौनपुर डिपो की एआरएम ममता दुबे ने बताया है कि रूट डायवर्जन होने से किराया बढ़ा है। चार दिन पहले जौनपुर से प्रयागराज जाने के लिए 156 रुपये व प्रयागराज से आने के लिए 164 रुपये देने होते थे। अब प्रयागराज जाने में 161 रुपये व प्रयागराज से जौनपुर आने लिए 175 रुपये किराया देना पड़ेगा। इसी प्रकार जौनपुर से वाराणसी आने जाने में पहले 100 रुपये यात्रियों को देना होता था अब 105 रुपये देना पड़ रहा है।
जौनपुर से प्रयागराज के लिए प्रतिदिन 12 बसें, जबकि वाराणसी के लिए 20 बसें चलती हैं। इन मार्गों पर रूट डायवर्जन के साथ ही सफर महंगा हो गया है। अब इन रूटों पर यात्रियों से बढ़ा किराया वसूला जा रहा है। कुछ जगहों पर परिचालक और यात्रियों के बीच कहासुनी की घटना भी सामने आई है। प्रयागराज मार्ग पर 18 किमी वहीं वाराणसी मार्ग पर आठ किमी रोडवेज बसों को अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ रहा है।
क्षेत्रीय प्रबंधक वाराणसी मंडल गौरव वर्मा ने बयान जारी किया है कि श्रावण मास में रूट डायवर्जन होने से रोडवेज बसों को अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ रहा है। जिसके कारण किराए में वृद्धि हुई है। सावन माह बीतने के बाद बसें अपने नियमित मार्गों से चलना शुरू जाएगी। तो फिर बढ़े किराए कम हो जाएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस