अशोका इंस्टीट्यूट में चल रहे मिर्ची प्रिमियर लीग क्रिकेट मैच का दूसरा दिन जाने कौन टीम रही विजयी


पहड़िया स्थित अशोका इंस्टीट्यूट के खेल मैदान में चल रहे मिर्ची प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता में शनिवार को खेला गया पहला मुकाबला पी0आई0एस0एम0 और वज्र एल0ई0डी0 के मध्य खेला गया । टॉस जीतकर पी0आई0एस0एम0 ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया । सलामी बल्लेबाज धीरज और सिद्धार्थ ने मैच की शुरुआत की और पहले ही ओवर में आक्रामक रुप दिखाया दो छक्के जड दिए लेकिन अगली ही गेंद पर वज्र एल0ई0डी0 के तेज गेंदबाज ऋशभ ने सलामी बल्लेबाज धीरज का विकेट निकाल दिया । इसके बाद प्रत्येक ओवरों में चौके छक्के की बारिश होती रही और लगभग हर ओवर में विकेट भी गिरते चले गए अंतिम ओवरों तक यह सिलसिला जारी रहा और अंत में 12 ओवरों के निर्धारित मैच में पी0आई0एस0एम0 की टीम ने वज्र एल0ई0डी0के समक्ष 118 रनों का आसान लक्ष्य रखा ।  
पी0आई0एस0एम0 का पहला विकेट 08 रनों पर दूसरा विकेट 20 तीसरा विकेट 33चौथा विकेट 44पांचवां विकेट 53छठा 55 सातवां 59आठवां 67और नौवां विकेट 109 रन के स्कोर पर सिमट गया । मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार बज्र एल0ई0डी0 के आर्यन को दिया गया ।
इसके पश्चात् दूसरा मैच अशोका इंस्टीट्यूट और सेठ आनंद राम जयपुरिया स्कूल के बीच खेला गया अशोका इंस्टीट्यूट के कप्तान इंजीनियर अंकित मौर्य ने टॉस जीता और जयपुरिया स्कूल को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया। निर्धारित ओवरों के मैच मेें जयपुरिया स्कूल के बल्लेबाजों ने धुंआंधार बल्लेबाजी करते हुए इस प्रतियोगिता का अबतक का सबसे बड़ा 193 रनों का पहाड़ स्कोेर खड़ा कर दिया । सलामी बल्लेबाज अभिशेक गुप्ता 06 रन पर राजीव यादव ने अपना पहला शिकार बनाया लेकिन इनके दो ओवर में बल्लेबाजों ने 32 रन बना डाले दूसरा विकेट अमित शुक्ला 07 रन पर गिरा और इसके बाद शुभम ने 84 रन बनाए जिसमें 13 गगनचुंबी छक्के शामिल हैं दूसरे बल्लेबाज ऋशभ ने तीन छक्कों की मदद से 28 रन बनाए। 
इसके पश्चात लक्ष्य का पीक्षा करने उतरी अशोका इंस्टीट्यूट की शुरुआत ठीक नहीं रही और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए अरविंद यादव के 27 रन के अलावा अन्य किसी बल्लेबाज में कोई दम नहीं दिखा और पूरी टीम 75 रनों पर ढेर हो गयी इस प्रकार  जयपुरिया की टीम ने अशोका इंस्टीट्यूट को 118 रनों के बडे अंतर से हरा कर इस प्रतियोगिता की एक बडी जीत अपने नाम दर्ज की । मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जयपुरिया के शुभम को दिया गया ।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस