मछली पालक से घूस मांगने वाला दरोगा सिपाही पर एसपी की गिरी गाज हो गए लाइन हाजिर



तालाब को दुरुस्त करा रहे एक मछली पालक से जेसीबी छोड़ने के एवज में 20 हजार रुपये रिश्वत मांगने और रिश्वत न देने पर उसे गलत इल्जाम में फंसा देने की धमकी देने के मामले में एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक ने दो सब इंस्पेक्टर व एक हेड कांटेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही इस पूरे मामले की जांच मुसाफिरखाना सीओ को सौंपी गई है। जांच पूरी होने के बाद विभागीय कार्रवाई भी हो सकती है।
दरअसल इन्हौना थाना क्षेत्र के शेखनगांव निवासी मारूफ अहमद को मछली पालन के लिए एक तालाब पट्टे पर मिला है। मारूफ इस तालाब के बंधे को जेसीबी से दुरुस्त करा रहा था। जेसीबी से काम होने की सूचना पर थाने में तैनात दारोगा अमरचंद्र शुक्ला व वीरेंद्र राय और हेड कांस्टेबल जनार्दन सिंह पहुंचे।
मारूफ का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने जेसीबी को बंद कराते हुए उसे छोड़ने के लिए रिश्वत की मांग की थी। रिश्वत न देने पर पुलिसकर्मियों ने जेसीबी थाने ले जाकर बंद कर दी थी और मारूफ से अभद्रता करते हुए उसे जेल भेजने की धमकी दी थी।
आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उससे चार हजार रुपये भी छीन लिए थे। यह मामला सोशल मीडिया के जरिए सुर्खियों में आया जिसके बाद मामला संज्ञान में आने पर एसपी अनूप कुमार सिंह ने इस प्रकरण को बेहद गंभीरता से लिया। उन्होंने आरोपी दोनों सब इंस्पेक्टरों व हेड कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया साथ ही इस पूरे मामले की जांच सीओ मुसाफिरखाना को सौंपी है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस