मंहगाई: सब्जी से लेकर दाल तक के दाम सातवें आसमान पर आखिर आम आदमी सूखी रोटी खाने को मजबूर जिम्मेदार कौन



जौनपुर। जनपद की मण्डी से लेकर ग्रामीण क्षेत्रो में इन दिनों बारिश और गर्मी के कारण आलू, टमाटर, शिमला मिर्च, प्याज, बोड़ा,,करैला,भिन्डी, बैगन व अन्य सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। इससे रसोई का बजट बिगड़ गया है। आलू सहित अन्य सब्जियों के साथ मुफ्त में मिलने वाली हरी धनिया का दाम 200 रुपये किलो पहुंच गया है तो हरी मिर्ची भी 100 रूपये किलो हो गई है।
टमाटर एक हफ्ते पहले 30 रुपये किलो था, अब 40 से 50 रुपये किलो तक बिक रहा है। अभी मानसून यूपी में पूरी तरीके से आया नहीं, उससे पहले ही सब्जियों के दाम बढ़ने लगे। चौकियां स्थित नवीन फल एवं सब्जी मंडी में बारिश शुरू होते ही सब्जियों के दाम बढ़ जाते हैं। कारण सब्जियों की आवक कम हो जाती है। सब्जी विक्रेता दिवाकर ने बताया कि एक हफ्ते बाद सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी हुई है। जो सब्जियां अन्य राज्यों से आती है, उनके दाम ज्यादा बढ़े हैं। जो हरी सब्जियां वाराणसी मिर्जापुर के आसपास से ही उपलब्ध हो जाती हैं उनके दामों में बढ़ोतरी कम है। लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आने वाली सब्जियों के दाम आसमान पर सै।
सब्जियों के दाम (प्रति किलो के हिसाब से) एक हफ्ते पहले मौजूदा कीमत बैगन    20 रुपये से 30 रुपये पत्ता गोभी 30 रुपये से40 रुपये बड़ा आलू 20 रुपये से 30 रुपये टमाटर 30 रुपये से 40 रुपये गोभी 30 रुपये से 40 रुपये लौकी 30 रुपये से 50 रुपये शिमला मिर्च 60 रुपये से 80 रुपये हरी मिर्च    80 रुपये से 100 रुपये, हरी धनिया 80 रुपये से 200 रुपये प्याज 30 रुपये से 40 रुपये किलो बेची जा रही है।
जिले के जिम्मेदार अधिकारी बेखबर और मस्त है आम आदमी सूखी रोटी खाने को मजबूर है। मंहगाई ने फिर आम आदमी की थाली को सब्जी विहीन कर दिया है। इतना ही नहीं अरहर की 170 रूपये किग्रा है तो चना और मटर की दाल भी 150 रूपये के उपर है जिम्मेदार अधिकारी इस मंहगाई पर नियंत्रण करने का तनिक भी प्रयास नही कर रहे है। आम आदमी लूट और शोषण के शिकार हो रहे है। अब सवाल यह है कि आखिर सरकारी तंत्र के लोग आम आदमी के हितो की अनदेखी क्यों कर रहे है मंहगाई पर नियंत्रण कब लग सकेगा ? 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस