अब जौनपुर में किसी की जान प्लेटलेट एवं प्लाजमा की कमी से नहीं जायेगी- सीएमओ


जौनपुर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी जौनपुर डा0 लक्ष्मी सिंह एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0 के0के0 राय द्वारा ब्लड कम्पोनेन्ट सेपरेशन यूनिट का उद्घाटन किया गया।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह ने बताया कि यह उपलब्धि जिला चिकित्सालय एवं पूरे जिले के लिए बहुत बड़ी है इस उपलब्धि के अवसर पर उन्होने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एवं समस्त स्टाफ को बधाई दी।अब किसी भी मरीज की जान प्लेटलेट एवं प्लाजमा की कमी की वजह से नही जायेगी।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0 के0के0 राय ने बताया कि ये लाइसेन्स मिलना जिला चिकित्सालय के लिए बहुत ही गर्व एवं खुशी की बात है इसके लिए बहुत दिनों से प्रयासरत थे सबकी कड़ी मेहनत एवं लगन से आज यह शुभ अवसर आया है जिससे मरीजों को काफी लाभ होगा अब एक यूनिट ब्लड से तीन मरीजों की जान बचा सकते है। हम एक यूनिट ब्लड से एक यूनिट पी0आर0बी0सी0, एक यूनिट प्लेटलेट एवं एक यूनिट प्लाजमा मरीजों को उपलब्ध करा सकते है।
औषधि निरीक्षक श्री चन्द्रेश द्विवेदी ने ब्लड सेन्टर सुचारू रूप से चलने के लिए हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया।इस अवसर पर ब्लड सेन्टर इंचार्ज डा0 सैफ हुसैन खान द्वारा समस्त अतिथि एवं पत्रकार बन्धु का धन्यवाद किया एवं डा0 सैफ द्वारा यह आश्वासन दिया गया कि चिकित्सालय में भर्ती मरीजों एवं निजी चिकित्सालय की ब्लड से सम्बन्धित किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी। 
इस अवसर पर ब्लड सेन्टर इंचार्ज डा0 सैफ हुसैन खान, डा0 नरेन्द्र कुमार, वरिष्ठ परामर्शदाता एवं औषधि निरीक्षक चन्द्रेश द्विवेदी एवं सीनियर लैब टेक्नीशियन हृदय कुमार कुशवाहा तथा समस्त ब्लड सेन्टर के स्टाफगण, सम्मानित पत्रकारगण मौजूद रहें।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस