मिर्ची प्रीमियर लीग में चैंपियन बनी जयपुरिया स्कूल की टीम


प्रतियोगिता में जयपुरिया के हरफन मौला खिलाडी शुभम को मैन ऑफ द मैच और मैन द सीरीज का खिताब

वाराणसी के पहाड़िया स्थित अशोका इंस्टीट्यूट मैदान पर रेडियो मिर्ची द्वारा आयोजित मिर्ची प्रीमियर लीग के फाइनल मैच में एच0एम0 फैशन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए जयपुरिया स्कूल को आमंत्रित किया । सलामी बल्लेबाज अभिशेक और प्रभात ने मोर्चा संभाला और दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर जयपुरिया के प्रभात 15 रन के स्कोर पर कैच आउट हो गये । अभिशेक का साथ देने शुभम जिन्होंने आक्रामक शुरुआत की लेकिन अगले ही ओवर में जयपुरिया के कप्तान अभिशेक को 11 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड हो गये । इसके बाद शुभम ने मैदान के चारो तरफ चौके और छक्कों की झडी लगा दी लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते गये। जयपुरिया स्कूल की ओर से छठा ओवर सुपर ओवर खेला गया जिसमें जयपुरिया के बल्लेबाजों ने तीन छक्कों के साथ 18 रन कूट दिए इस प्रकार सुपर ओवर के नियम के हिसाब से टीम को 38 रनों का योगदान मिला । जिससे टीम को काफी मजबूती मिली और निर्धारित बारह ओवर में जयपुरिया ने एच0एम0 फैशन को मैच जीतने के लिए 180 रनों का टारगेट दिया जो मैच में बने रहने के लिए पर्याप्त रहा । एच0एम0 फैशन की गेंदबाजी  सत्यजीत 03 ओवर 33 रन 02 विकेट विकास 03 ओवर 44 रन 01 विकेट अविनाष 02 ओवर 22 रन अरषद 02 ओवर 23 रन 02 विकेट और मोइज ने 02 ओवर में 32 रन देकर 04 विकेट झटक लिए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी एच0एम0 फैशन के सलामी बल्लेबाज सत्यजीत और मोइज ने मोर्चा संभाला लेकिन जयपुरिया के गेंदबाज सुमित ने शुभम के हाथों सत्यजीत को शून्य पर कैच कराकर तगडा झटका दिया और अगले ही ओवर में सुधांषु ने आषीश के हाथों मोइज को कैच कराकर एच0एम0 फैशन की कमर तोड दी। शुरुआती झटके से उबरने की कोशिष इरफान को 16 रन पर रन आउट और विकास को विजय ने अपनी ही गेंद पर कैच पकडकर पैवेलियन वापस भेज दिया इस प्रकार एच0एम0 फैशन टीम के खेमें में सन्नाटा सा छा गया और पावर प्ले में टीम 04 विकेट के नुकसान पर मात्र 40 रन ही बना सकी । इस प्रकार एच0एम0 फैशन की टीम ने निर्धारित 12 ओवर में नौ विकेट पर मात्र 92 रन ही बना सकी इस प्रकार मिर्ची प्रीमियर लीग की ट्राफी पर सेठ आनंद राम जयपुरिया ने अपना परचम लहराते हुए जीत हासिल की । जयपुरिया टीम की ओर से गेंदबाज सुमित 02 ओवर 19 रन 01 विकेट सुधांषु 02 ओवर 11 रन 02 विकेट विजय 03 ओवर 16 रन 03 विकेट आषीश 01 ओवर 13 रन विकेट शून्य प्रभात 02 ओवर 09 रन 02 विकेट शुभम 01 ओवर 18 रन विकेट शून्य शिवा 01 ओवर 01 रन 01 विकेट प्राप्त किए  । इस प्रकार जयपुरिया के हरफन मौला खिलाडी शुभम मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुने गए । 
पुरस्कार वितरण के लिए रेडियो मिर्ची की ओर से प्रोग्रामिंग हेड सुधांशु और स्टेशन हेड रोहन श्रीवास्तव ने रनर अप ट्राफी एच0एम0 फैशन के कप्तान को प्रदान की । इसके पश्चात् चैंपियंस ट्राफी अशोका इंस्टीट्यूट के चेयरमैन ई0 अंकित मौर्य वाईस चेयरमैन डा0 अमित मौर्य व रेडियो मिर्ची के प्रोग्रामिंग हेड सुधांशु ने जयपुरिया स्कूल के कप्तान अभिशेक गुप्ता को प्रदान की ।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस