मिर्ची प्रिमियर लीग के तीसरे दिन खेले गये दो मैचों में जीत हासिल किया अशोका इंस्टीट्यूट एवं वज्र एल0ई0डी0


मिर्ची प्रिमियर लीग के तीसरे दिन के खेले गये दो मैचों में अशोका इंस्टीट्यूट बनाम मजीदुल्लाह फैशन निर्धारित था जिसमें अशोका इंस्टीट्यूट के कप्तान ई0अंकित मौर्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अशोका की ओर से सुनील यादव और डा0 अमित मौर्या ने पारी की शुरुआत की और 12 ओवर के निर्धारित मैच में अशोका की टीम ने कुल 136 रन बनाए जिसमें ऋशभ ने 25 रन के साथ 6 विकेट भी लिये कप्तान अंकित मौर्या ने 30रन अरविंद यादव ने 20 रन मधुकर मौर्या 20 रन का योगदान किया। जवाब में खेलने उतरी मजीदुल्लाह फैशन की ओर से मैच की शुरुआत अच्छी रही लेकिन बीच के बल्लेबाजों ने अशोका की बालिंग का सामना नहीं कर पाए। अशोका के गेंदबाजों ने सुपर ओवर में तीन विकेट निकाल दिए जिससे मजीदुल्लाह फैशन की टीम जो 100 बना चुकी थी लेकिन सुपर ओवर के नियम के तहत प्रति विकेट पांच रन कम कर दिए जाने की वजह से अंतिम ओवर के पश्चात केवल 99 रन ही बना सकी इस प्रकार कडे मुकाबले में अशोका इंस्टीट्यूट ने यह मैच 37 रनों से जीत लिया ।  
इसके पश्चात दूसरा मैच वज्र एल0ई0डी0 और मुकेश एण्ड कंपनी के बीच शुरु हुआ । पहले बल्लेबाजी करते हुए वज्र एल0ई0डी0 की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज विश्वजीत को राहुल ने बेहतरीन क्षेत्ररक्षण करते हुए शून्य पर रन आउट कर पैवेलियन वापस भेज दिया । इसके बाद वर्ज एल0ई0डी0 के बल्लेबाजों ने अच्छी बैटिंग करते हुए निर्धारित 12 ओवरों में कुल 124 रन बनाकर मुकेश एण्ड कंपनी को 125 रनों का ल़क्ष्य दिया । पारी की शुरुआत करने उतरी मुकेश एण्ड कंपनी की टीम ने इस टूर्नामेंट का सबसे कम रन बनया और पूरी टीम 06 ओवरों में कुल 13 रन पर ढेर हो गयी। इस प्रकार वज्र एल0ई0डी0 ने यह मैच 111 रनों के अंतर से जीत गयी । मैच की खास बात यह रही की इस टीम ने मात्र एक रन पर अपने पांच बहुमूल्य विकेट गंवा दिए थे। इस मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार वज्र एल0ई0डी0 अनुपम को दिया इन्होंने तीन ओवर में दो मेडेन और मात्र एक रन देकर पांच विकेट झटक लिए और अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक 36 रनों का योगदान किया।  

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस