पुलिस के कड़े पहरे में सम्पन्न हुई सीटेट की परीक्षा 5217 अभ्यर्थियों ने छोड दी परीक्षा


जौनपुर। जनपद में सीटेट ( केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा) रविवार को जिले के 48 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ सीसी टीवी कैमरा के निगरानी में सम्पन्न करायी गई। सुरक्षा व्यवस्था के जिम्मेदारी की निगरानी खुद पुलिस अधीक्षक करते रहे तो जिलाधिकारी की देख रेख में प्रशासनिक अमला भी निरीक्षण रत रहा है। परीक्षा मे प्रथम पाली में 25 हजार 300 अभ्यर्थी शामिल होने को इन रोल थे लेकिन 22 हजार 750 बच्चे ही शामिल हुए और 2610 बच्चे परीक्षा को छोड़ दिये। इसी तरह द्वितीय पाली की परीक्षा में 24 हजार 238 बच्चे इन रोल थे लेकिन 21 हजार 621 बच्चे परीक्षा में शामिल रहे इस पाली में भी 2607 बच्चो ने परीक्षा नही दिया इस तरह दोनो पालियों में 5217 बच्चो ने परीक्षा में भाग नहीं लिया। 
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा दो पालियों में करायी गयी। पहली पाली में सुबह 9.30 से 12 बजे तक और दूसरी पाली में 2 बजे से 4.30 बजे तक सम्पन्न हुई। सीटेट परीक्षा कराने के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीटेट 2023 परीक्षा 20 अगस्त को ऑफलाइन मोड में आयोजित करायी। परीक्षा की पारदर्शिता बनाए रखने के लिए बाहर से ऑर्ब्जवर बुलाए गये थे। जौनपुर के सभी केंद्रों पर वाराणसी के ऑर्ब्जवर लगाए गए। जिन केंद्रों पर परीक्षार्थियों की संख्या 500 या उससे कम है वहां परीक्षा की निगरानी के लिए एक ऑर्ब्जवर और जिन केंद्रों पर परीक्षार्थियों की संख्यां 500 से अधिक है उन केंद्रों पर दो ऑर्ब्जवर लगाए गए थे।
सीटेट परीक्षा की समन्वयक डॉ. रुचि शर्मा के अनुसार परीक्षा केंद्र के गेट पर तलाशी लेने के बाद ही अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया गया। डाॅ शर्मा ने जिले के प्रशासनिक अधिकारियों खास कर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक का परीक्षा को कुशलता पूर्वक सम्पन्न कराने में किये गये सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। 

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा की प्रेस वार्ता में मुद्दे से हट कर सवाल करने पर मंत्री और पत्रकार के बीच झड़प, एक दूसरे पर आरोपो की बौछार

स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारकर बदमाश लूट लिए आभूषण भरा बैग, पुलिस छानबीन में जुटी

प्रधानमंत्री आवास योजना की शर्तो में हुआ बदलाव,जानिए किसे मिल सकता है योजना का लाभ, देखे पात्रो की शर्ते