मौसम विभाग का अलर्ट पूर्वांचल के इन जनपदो में 24 घन्टे के अन्दर मूसलाधार बारिश की संभावना


यूपी में फिर मौसम तेजी से करवट ले रहा है। कभी तेज बार‍िश लोगों को राहत दे रही है तो कभी तेज धूप के साथ उमस लोगों को परेशान कर रही है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार लखनऊ सह‍ित पूर्वांचल के ज‍िलों में धूप की लुकाछ‍िपी का दौर जारी है। वहीं छ‍िटपुट बार‍िश की बूंदें उमस में और इजाफा कर रही हैं।हालांकि मौसम विभाग की ओर से सोमवार, मंगलवार और फिर बुधवार को अच्छी बरसात होने का पूर्वानुमान दिया गया है।
रविवार को सुबह आसमान साफ रहा। इस कारण धूप खिली लेकिन कुछ देर बाद ही बादल उमड़ने लगे। साथ ही हवा भी चलने लगी। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली। राजकीय कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी डा. शैलेंद्र सिंह ढाका ने मौसम विभाग के हवाले से अनुमान जताया है कि आसमान पर बादल आते जाते रहेंगे लेकिन फिलहाल बरसात होने की संभावना नहीं है।
कहीं तेज को कहीं होगी हल्‍की बार‍िश
डा. ढाका के अनुसार सोमवार, मंगलवार और फिर बुधवार को अच्छी बरसात होने की संभावना है। मौसम विज्ञानी के अनुसार पूर्वांचल के ज‍िलों वाराणसी, जौनपुर, भदोही, मिर्जापुर, गाजीपुर, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया में मौसम व‍िभाग ने बार‍िश का अलर्ट जारी क‍िया है। इतना ही नही पश्‍च‍िम यूपी के मेरठ, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया और फर्रुखाबाद में भी मौसम व‍िभाग ने भी बार‍िश की चेतावनी जारी की है।


Comments

Popular posts from this blog

भाजपा की प्रेस वार्ता में मुद्दे से हट कर सवाल करने पर मंत्री और पत्रकार के बीच झड़प, एक दूसरे पर आरोपो की बौछार

स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारकर बदमाश लूट लिए आभूषण भरा बैग, पुलिस छानबीन में जुटी

भीषण सड़क हादसा: पांच लोगो की दर्दनाक मौत, तीन गम्भीर रूप से घायल उपचार जारी