कार्य में रूचि न लेने वाली आशाओं सेवा करे समाप्त - डीएम जौनपुर


जौनपुर। जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने शख्त निर्देश दिया कि कार्य में रूचि न लेने वाली आशाओं को चिन्हित कर उनकी सेवा समाप्त करते हुए नयी आशाओं के चयन की प्रक्रिया शुरू की जाएं। उन्हाने निर्देश दिया कि ग्राम पंचायतों मे आयोजित हो रही चौपाल में तेजी से आयुषमान कार्ड बनाएं और जिन सीएचओ ने ई संजीवनी पर अभी तक कार्य नहीं किया है बैठक कर कारण के बारे में जानकारी ले।
जिलाधिकारी ने जननी सुरक्षा योजना में भुगतान में देरी होने पर नाराजगी व्यक्त की और सीएमओ डॉ लक्ष्मी सिंह को निर्देश दिया कि भुगतान में विलम्ब के कारण को पता कर अवगत कराये। उन्हाने दवा की उपलब्धता की जानकारी लेते हुए कहा कि बाहर की दवा न लिखी जाएं।
जननी सुरक्षा के तहत भोजन वितरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी सीएचसी पर प्रेरणा कैंटीन खुलवाए।
 महिला नसबंदी की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि आशाओं को लक्ष्य देते हुए नियमित रूप से समीक्षा की जाए जिससे महिला नसबंन्दी लक्ष्य के सापेक्ष हो। 102 एम्बुलेंस की स्थिति की जानकारी ली जिसमें सीएमओ ने बताया कि सभी एम्बुलेंस संचालित है किसी भी प्रकार की समस्या नही है और उन्हाने कहा कि सभी चिकित्साधिकारी अपने मुख्यालय पर रहे और स्वास्थ्य व्यवस्था शासन के मंशानुरूप करें जिससे जनपद स्वास्थय के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभायें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम,मुख्य चिकित्सा अधीक्षक,जिला मलेरिया अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित एमओआईसी व अन्य उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा की प्रेस वार्ता में मुद्दे से हट कर सवाल करने पर मंत्री और पत्रकार के बीच झड़प, एक दूसरे पर आरोपो की बौछार

स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारकर बदमाश लूट लिए आभूषण भरा बैग, पुलिस छानबीन में जुटी

भीषण सड़क हादसा: पांच लोगो की दर्दनाक मौत, तीन गम्भीर रूप से घायल उपचार जारी