शहर में बनने लगा वेंडिग जोन, अब पटरियों पर नहीं लगेंगे ठेला खुमचा - हिमांशू नागपाल



जौनपुर। अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो जल्द ही शहर के अन्दर ठेला-खमोचे वालों को दुकान लगाने के लिए वेंडिंग जोन में स्थापित कर दिया जाएगा। इसके बाद वह शहर के प्रमुख बाजारों और चौराहों में सड़क की पटरियों पर दुकान नहीं लगाएंगे। इसके लिए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फरमान के बाद शहर में रविवार से वेंडिंग जोन बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। पहले अशोक टाकिज से लेकर किला तिराहे तक सड़क के दक्षिणी पटरी पर वेंडिंग जोन बनाया जा रहा है। इसमें 69 ठेला-खमोचे वालों को स्थापित करने का कार्य किया जाएगा, जो अपनी-अपनी दुकानें लगाएंगे।
शहर में तकरीबन सात हजार ठेला और खमोचे वाले हैं, जो नगर स्थित कोतवाली, ओलंदगंज, आंबेडकर तिराहा के आसपास, पालीटेक्निक, सीएमओ आवास, पुरानी सब्जी मंडी, भंडरी स्टेशन के पास आदि स्थानों पर सड़क की पटरियों पर दुकान लगाते हैं। इससे हर समय जाम लगता रहता है। मुख्यमंत्री के फरमान के बाद प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए रविवार को शहर में वेंडिंग जोन बनाने का कार्य शुरू कर दिया है। इस दौरान अशोक टाकिज से लेकर किला तिराहा तक रोड के दक्षिणी पटरी पर वेंडिंग जोन बनाने का कार्य शुरू हो गया है। इसके बनने के बाद तकरीबन 69 ठेला खोमचे वालों को दुकान लगाने के लिए दिया जाएगा। इसके बाद, पुरानी सब्जी मंडी के सड़क की दोनों पटरियों पर दुकान लगाने वाले ठेले और खमोचे वालों को भगत सिंह पार्क में प्रतिस्थापित किया जाएगा। इससे ठेले-खमोचे वाले आराम से अपनी दुकान लगा सकें।
इस संदर्भ में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशू नागपाल  कहते है कि अशोक टाकिज से लेकर किला तिराहे तक रोड के दक्षिणी पटरी पर पहले वेंडिंग जोन बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है, जहां कोतवाली के समीप सड़क की पटरी पर दुकान लगाने वाले 69 ठेले खमोचेवालों को स्थापित करने का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा, अन्य प्रमुख स्थानों पर दुकान लगाने वाले ठेले खमोचेवालों को भी स्थापित करने का कार्य किया जाएगा। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस