स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण में अनुपस्थित मिली नर्स की संविदा समाप्त करने का डीएम ने दिया आदेश

 

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, करंजाकला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने दवाओं की उपलब्धता के संबंध में फार्मासिस्ट सत्यलाल यादव से जानकारी लिया। मौके पर सभी आवश्यक दवाएं उपलब्ध मिली, कुत्ते की सुई भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध थी। जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी दवा एक्सपायर न होने पाए। स्टाफ नर्स काफी दिन से अनुपस्थित मिली जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उनकी संविदा समाप्त करने के निर्देश दिए गए।
जिलाधिकारी ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के जो भी कर्मचारी कोविड-19 के ड्यूटी के लिए कंट्रोल रूम में लगाए गए हैं, अगर उनकी आवश्यकता कंट्रोल रूम में न हो तो उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पुनः भेज दिया जाये। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह को निर्देश दिया कि सभी सी.एच.सी पर सी.सी.टी.वी लगाया जाए ताकि जनपद मुख्यालय स्थित कंट्रोल रूम से ही चिकित्सकों की उपस्थिति देखी जा सके।
जिलाधिकारी के द्वारा टी.बी के कुल मरीजों की संख्या के संबंध में जानकारी प्राप्त की जिस पर एमओआईसी योगेश प्रताप सिंह के द्वारा बताया गया कि 114 मरीजों की दवा चल रही है, लगातार उनकी मॉनिटरिंग भी की जा रही है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सीएचसी के बाहर डॉक्टर का नाम, बैठने का समय के बोर्ड लगाया जाए एवं रात में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर का नाम लिखवाया जाए। उन्होंने सभी स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि अस्पताल में आने वाले मरीजों से अच्छा व्यवहार करते हुए उनका इलाज किया जाए। इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल, जिला विकास अधिकारी बी.बी.सिंह, लैब असिस्टेंट धीरज सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस