पुलिस ने बृद्ध महिला को दी गाली तो एसपी ने कर दिया निलम्बित

 


थाना सिकरारा के दरोगा राकेश तिवारी एवं सिपाही शमशेर सिंह एक शिकायती प्रार्थना पत्र पर क्षेत्र के ताहिर पुर गांव में जाते हैं। पहले शिकायत कर्ता के घर पहुंचते हैं वहां पर अपनी जेब गरम करने के पश्चात आरोपी के घर जाते हैं वहां पर घर पर मौजूद बृद्ध महिला जयन्ती विश्वकर्मा को मां बहन की भद्दी भद्दी ऐसी गालियाँ देते हैं कि मानवता शर्म से शर्मसार हो जाये। 
जौनपुर। पुलिस के उच्चाधिकारी आम जनता से सज्जनता और अच्छे व्यवहार के लिए लगातार दिशा निर्देश जारी भले ही करते हैं लेकिन जनपद के थाना सिकरारा में तैनात रहे दो पुलिस कर्मियों का वायरल वीडियो यह बता रहा है कि आज भी पुलिस का रवैया आम जनता खास कर महिलाओं के प्रति कैसा है। 


हलांकि दोनों पुलिस जनों के गाली का वीडियो वायरल हो गया जिसे पुलिस अधीक्षक ने तो इसे  गम्भीरता से लिया और दोनों पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक की इस कार्यवाही से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। इस कार्यवाही से पुलिस विभाग भले ही संतोष कर रहा हो लेकिन सवाल इस बात का है कि क्या बृद्ध महिला का जो अपमान हुआ है वह वापस हो सकेगा। साथ यह भी सवाल खड़ा होता है कि आखिर अधिकारी अपने अधीनस्थ पुलिस जनों को कैसी सीख देते हैं कि वह आम जनता के साथ बुरा बर्ताव करते हैं। इतना ही नहीं महिला समाज जिनके सम्मान में कसीदे पढ़े जाते है उसे भी पुलिस गन्दे शब्दो से नवाज रही है। क्या ऐसे पुलिस कर्मियों को सेवा में रहने का अधिकार है। 

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा की प्रेस वार्ता में मुद्दे से हट कर सवाल करने पर मंत्री और पत्रकार के बीच झड़प, एक दूसरे पर आरोपो की बौछार

स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारकर बदमाश लूट लिए आभूषण भरा बैग, पुलिस छानबीन में जुटी

भीषण सड़क हादसा: पांच लोगो की दर्दनाक मौत, तीन गम्भीर रूप से घायल उपचार जारी