पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलसचिव को शिकायत के आधार पर अनन्त काल की छुट्टी


जौनपुर। विगत कुछ समय से भ्रष्टाचार सहित अन्य विवादों में घिरे वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल के खिलाफ समाज सेवीयों द्वारा महामहिम राज्य उप्र के यहां शिकायतों का दौर शुरू हो गया है । चर्चा है कि प्रदेश शासन स्तर से आकंठ भ्रष्टाचार में गोते लगा रहे कुल सचिव को 
कार्यों में अनियमितता, संबद्धता और सिक्योरटी  भष्टाचार के आरोपों की जांच का आदेश जारी करते हुए उन्हें अनन्त काल के लिये अवकाश पर भेज दिया है। 
यह कार्यवाही प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री एवं उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को बीते दिवस जौनपुर आगमन के पश्चात शिकायतों के आधार पर किया गया है। बताया जा रहा है कि उच्च शिक्षा मंत्री के आगमन पर लगातार छुट्टी की शिकायत की गयी जिस पर जिस पर मंत्री ने उक्त कार्यवाही कराते हुए कन्ट्रोलर ऑफ़ एजुकेशन को उनका पूर्ण चार्ज दिया है ।
कुल सचिव के उपर विश्वविद्यालय में करोड़ोंरुपये घोटाले का आरोप है इस संदर्भ में कांग्रेस के नेता एवं समाजिक कार्यकर्ता सुरेन्द्र त्रिपाठी द्वारा महामहिम राज्यपाल के पास शिकायती पत्र दिया गया है जिसको संज्ञान लेते हुए गवर्नर हाउस से पत्रांक संख्या 5183 से दिनांक 14 दिसम्बर 20 को कुलपति पूर्वांचल विश्वविद्यालय को सम्बोधित पत्र राज्य पाल के विशेष कार्याधिकारी केयूर सी सम्पत के हस्ताक्षर से भेजा गया है जिसमें शिकायती पत्र की जांच आख्या 15 दिन में चाहा गया है। 
इतना ही नहीं खबर यह भी है कि वाराणसी के सपा नेता एवं एम एल सी शतरूद्र प्रसाद द्वारा भी महामहिम राज्यपाल के पास कुल सचिव के खिलाफ शिकायती पत्र दिया गया था जिसका भी संज्ञान लेने की चर्चा है। 
लगातार हो रही शिकायतों और विवादों में घिरे रहने के कारण कुल सचिव के उपर गाज गिरने की खबर वायरल है । बताया जा रहा है कि जब  विश्वविद्यालय में उपमुख्यमंत्री और विभागीय मंत्री मौके पर पहुंचे तो उनको भी मामले में गड़बड़झाला नजर आया। विभागीय मंत्री की मौजूदगी में गैरहाजिर कुलसचिव पहले भी आरोपों का जवाब न देने के आरोपी रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए फिलहाल विभागीय मंत्री ने कुलसचिव को अनंत काल के अवकाश पर भेज दिया है।
खबर यह भी है कि   विश्वविद्यालय सिक्योरिटी को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं। शिकायत कर्ताओ ने आरोप लगाया था कि एजेंसी और विश्वविद्यालय  प्रशासन की मिलीभगत से लगतार गार्डों की संख्या ज्यादा दिखाकर विश्वविद्यालय के खजाने को लूटा  जा रहा था।  उपमुख्यमंत्री ने कुलसचिव को अंनत काल छुट्टी पर भेजते हुए कन्ट्रोलर ऑफ़ एजुकेशन को उनका पूर्ण चार्ज दे दिया है। अब जांच में कुल सचिव के भ्रष्टाचार की  कई और परतों के खुलने और बड़े घोटालों की प्रबल संभावना व्यक्त की जा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस