विद्युत संकट प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के चलते है - इन्दू सिंह




जौनपुर । उत्तर प्रदेश सरकार के निरंकुश एवं संवेदनहीन रवैये के कारण आज जौनपुर जिले एवं प्रदेश की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त हो गई। पूरे जनपद में अंधेरा छाया है, अस्पतालों में मरीज परेशान है, आम नागरिकों, व्यापारियों, किसानों को गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। भीषण गर्मी, पानी के लिए आम जनता परेशान है।
प्रदेश सरकार  विद्युत विभाग का निजीकरण करने पर उतारू है। सरकार द्वारा विद्युत विभाग का निजीकरण करने के खिलाफ विद्युत संयुक्त संघर्ष समिति के  कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे है कर्मचारियों की बात सरकार को सुननी चाहिये। उक्त बातें व्यापार मंडल के प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जिला अध्यक्ष इंद्रभान सिंह इंदू ने कही है ! उन्होंने आगे कहा कि एक ओर जहां सरकार रोजगार के अवसर पैदा करने की बात करती है वहीं निजी करण के माध्यम से रोजगार विहीन करने का काम कर रही है ,निजीकरण के कारण रोजगार के अवसरों में कमी होगी वही उपभोक्ताओं पर महंगाई की मार भी पड़ेगी!
 प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष इंदू सिंह ने कहा कि यदि सारे सरकारी संस्थानों का निजीकरण हो जाएगा तो सरकार के पास क्या रह जाएगा? निजीकरण  समस्या का समाधान नहीं है बल्कि यह समस्याओं की जननी है !
उन्होंने आगे कहा कि विद्युत जनता की मूलभूत आवश्यकता है और उसका पिछले 1 दिन से कर्मचारियों की हड़ताल पर जाने की वजह से पूरे जनपद में त्राहिमाम मचा हुआ है ,जिला प्रशासन के माध्यम से मांग करूंगा कि वह भी इस समस्या के समाधान हेतु सरकार से बात करें और विद्युत कर्मचारियों और संयुक्त विद्युत समिति की मांगों को मान लें तथा विद्युत व्यवस्था बहाल करें। व्यापार मंडल अध्यक्ष इंदू सिंह ने कहा कि
व्यापार मंडल विद्युत संयुक्त संघर्ष समिति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनके हर आंदोलन में अपनी प्रभावशाली सहभागिता निभाएगा!

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची