निबंधन कार्यालय में रजिस्ट्री प्रक्रिया शर्तों के साथ होगी शुरू
जौनपुर । निबंधन कार्यालय में लेखपत्रों के ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया कुछ शर्तों के साथ प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है। किसी भी दशा में बिना पूर्व अपॉइंटमेंट के पंजीकरण हेतु कार्यालय में पक्षकारों की उपस्थिति अनुमन्य नहीं होगी। विलेख की तैयारी के पश्चात पक्षकारों से अपेक्षित है कि विलेख की जांच संबंधित कार्यालय को निबंधन सहायक द्वारा करा ली जाए, जिससे आरक्षित समय में पक्षकारों के विलेख के निबंधन का कार्य सुगमतापूर्वक संपादित किया जा सके। कोविड-19 की स्थिति सामान्य होने तक नकल, मुआयना एवं तलाश के कार्य स्थगित रहेंगे। कार्यालय परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन एवं मास्क का उपयोग अनिवार्य रहेगा एवं कार्यालय में 5 से अधिक पक्षकारों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। इस विशेष अवधि में केवल ई-स्टांप के माध्यम से स्टांप शुल्क स्वीकार किया जाएगा। इसके अतिरिक्त पंजीकरण शुल्क ऑनलाइन जमा किया जाएगा तथा पक्षकारों एवं गवाहों को आरोग्य सेतु एप पर पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। स्टांप वेंडर एवं वसीका नवीस कार्यालय कैंपस एवं कलेक्ट्रेट/ तहसील परिसर में बैठकर कार्य नहीं करेगा। ऑनलाइन फीडिंग का कार्य निबंधन की वेबसाइट डब्लू डब्लू डब्लू आईजीआरएसयूपी डॉट जीओवी डॉट इन पर होगा। इसके अतिरिक्त किसी प्रकार की समस्या होने पर उक्त नंबरों पर जानकारी की जा सकती है, जिसमें सहायक महानिरीक्षक निबंधक पीके सिंह 9415181750, उपनिबंधक सदर एसके सिंह 7376383992, उपनिबंधक केराकत दिलीप कुमार अग्रवाल 8756625601, उपनिबंधक मछलीशहर राकेश कुमार सिंह 9454696331, उपनिबंधक बदलापुर प्रमोद कुमार सिंह 7459987863, उपनिबंधक मड़ियाहूं अजय कुमार 9918732805, उपनिबंधक शाहगंज अमित कुमार सिंह 8887996768 पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अभिलेखों के ऑनलाइन निबंधन हेतु इच्छुक सभी पक्षकारों को अवगत कराया जाता है कि उक्त शर्तों के अधीन उक्त सेवा का लाभ उठाएं। इस आशय की जानकारी अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश ने जारी एक विज्ञप्ति के जरिए दी है।
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